scriptपुलिस कप्तान ने जनपद के लोगों से की ऐसी अपील, और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की दी हिदायत | SP instructed to take action against such people after appeal here | Patrika News

पुलिस कप्तान ने जनपद के लोगों से की ऐसी अपील, और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की दी हिदायत

locationकानपुरPublished: Mar 31, 2020 03:37:15 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

इसी के चलते पुलिस कप्तान अनुराग वत्स ने जनपद के लोगों से अपील की है।

पुलिस कप्तान ने जनपद के लोगों की ऐसी अपील, और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की दी हिदायत

पुलिस कप्तान ने जनपद के लोगों की ऐसी अपील, और ऐसे लोगों के खिलाफ कार्रवाई की दी हिदायत

कानपुर देहात-देश में लॉकडाउन होने के बावजूद वायरस संक्रमित मरीजों की संख्या में इजाफा होने के चलते शासन द्वारा और भी सख्त रुख अपनाया जा रहा है। दूसरी तरफ इन हालातों में बाहर से लोग अपने घरों की तरफ पैदल ही रवाना हो चुके हैं। हालांकि पुलिस प्रशासन ऐसे लोगों को रोकने के लिए सड़कों पर आ चुके हैं लेकिन इसके बावजूद लोग छिपते छिपाते घर पहुंचने की फिराक में लगे हैं। इसके चलते शासन के निर्देशानुसार जिला प्रशासन ने अहम कदम उठाया है। इसके लिए बाहर से आने वाले लोगों को पहले स्वास्थ केंद्रों पर जांच कराने के बाद उन्हें घर जाने की अपील की गई है, जिससे कि जांच होने के बाद उन्हें आइसोलेटेड किया जा सके। साथ ही उन्हें कोरंटाइन रखा जा सके, जिससे बताए गए समय अवधि के अनुसार परिवार व गांव के अन्य लोगों को उनसे दूर रखा जा सके। इसी के चलते कानपुर देहात के पुलिस कप्तान अनुराग वत्स ने जनपद के लोगों से अपील की है।
उन्होंने कहा कि सभी लोगों ने इस लॉकडॉउन के हालातों में शासन प्रशासन का सहयोग किया और आगे भी ऐसे ही सहयोग कि अपेक्षा हैं। उन्होंने कहा कि इस दौरान सभी लोगों को एक बात ध्यान रखनी है जो लोग बाहर से जनपद में अपने गांव या घर पहुंच रहे हैं। ऐसे लोगों को चिन्हित कर मेडिकल टेस्ट के लिए भेजें। इसके बाद उन्हें बताए गए समयावधि के मुताबिक गांव में बनाए गए पंचायत भवन या अन्य बताए गए स्थान पर ठहराएं। ताकि उन लोगों सहित अन्य लोगों का स्वास्थ भी सुरक्षित रहे। उन्होंने अपील कि है कि जिन लोगों को ऐसे स्थानों पर ग्राम प्रधान या अन्य अधिकारियों द्वारा ठहराया गया है, वो लोग वहां उतनी अवधि के लिए रुके। उनके लिए खाने कि व्यवस्थाएं कर दी गई है। उन्होंने कहा जो लोग उन स्थानों से चले जाते हैं या भाग जाते हैं तो ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो