सीएम योगी के दावों की खुली पोल, सपा के बाहुबलियों का कायम है खौफ

Ashish Pandey

Publish: Sep, 17 2017 07:21:30 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
सीएम योगी के दावों की खुली पोल, सपा के बाहुबलियों का कायम है खौफ

स्कूल जाते समय छेड़छाड़ करते हैं, शिकायत पुलिस के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई।

कानपुर। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ के साथ इनके डिप्टी सीएम अपने बयानों में अक्सर यही कहते हैं कि सूबे में अपराधिक वारदातों को सपा के पाले गुंडे अंजाम दे रहे हैं, जिन्हें पकड़ कर जेल भेजा जा रहा है। लेकिन कानपुर में छह माह के कार्यकाल के दौरान कुछ नहीं बदला। हालात जस के बस बने हैं।

ऐसा की एक मामला पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज इलाके का सामने आया है, यहां सपा पार्षद के संरक्षण में पल रहे शोहदों से तंग आकर नाबालिग ने अपने को घर में नजरबंद कर लिया है। पीड़िता ने बताया कि ये लोग स्कूल जाते समय छेड़छाड़ करते हैं, जिसकी शिकायत पुलिस के साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ से की, लेकिन कार्रवाई नहीं हुई। इसी के चलते दबंग घर में हमारे साथ छेड़छाड़ के साथ मारपीट की।
सपा पार्षद पर मारपीट के साथ छेड़छाड का आरोप
पनकी थाना क्षेत्र के गंगागंज में रहने वाली 11वी की छात्रा को इलाके के रहने वाले शोहदे सुभम और विकास मिश्रा अक्सर छेड़छाड़ करते रहते हैं। पीड़िता का आरोप है- यह लोग सपा पार्षद अशोक दुबे के गुंडे हैं। स्कूल और कोचिंग जाते समय यह लोग पीछे लगकर मोबाइल नंबर मांगते हैं मना करने पर तेज़ाब डालने की धमकी देते हैं। जब मम्मी इनके घर पर शिकायत करने पहुंची तो उन्होंने मम्मी से मारपीट की जिसके बाद थाने में मुकदमा दर्ज करवाया। पीड़िता की बड़ी बहन निहारिका सिंह भदौरिया ने आरोप लगाते हुए बताया कि सपा पार्षद अपने गुर्गों के साथ आया और मुकदमा वापस लेने के दबाव बनाया। हमने जब मना कर दिया तो इसने हमें अपशब्द कहे और हमारी पिटाई कर दी।
नहीं हुई कार्रवाई तो सीएम से की शिकायत
पीड़िता की बड़ी बहन निहारिका सिंह भदौरिया ने बताया कि सपा पार्षद के कार्यनामों की शिकायत पुलिस से की। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जांच करने की बात कहकर थाने से भगा दिया। पीड़िता की बड़ी बहन का अरोप है कि पनकी थाने में सपा पार्षद की अच्छी पैठ हैं और इसी के चलते पुलिस उस पर हाथ नहीं डाल रही। पीड़िता ने बताया कि जब पुलिस ने कार्रवाई नहीं की तो हमने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को ट्यूट कर पूरी घटना की जानकारी दी, लेकिन वहां से भी हमें निराशा हाथ लगी। पीड़ितों का आरोप है की सपा पार्षद अशोक दुबे धमकी देता है कि तेज़ाब डलवा देंगे।
जांच के बाद होगी गिरफ्तारी
इस पूरे मामले पर जब डिप्टी एसपी रजनीश वर्मा से बात की गयी तो उनका कहना था की जो भी आरोपी होगा उसको जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जायेगा। डिप्टी एसपी के मुताबिक थाना इंचार्ज को इस सम्बन्ध में अवगत करा दिया गया है। उनके साथ हम लोग भी घटना स्थल पर जाकर जांच करेंगे अगर इस तरह की घटना हुयी है तो उनको गिरफ्तार करके जेल भेजा जायेगा। सपा नेता के मामले पर डिप्टी एसपी का कहना है उसके खिलाफ छेड़छाड़ का एक मुकदमा पनकी थाने में दर्ज है। उसमे लड़की का 164 का बयान कराया जा चुका है। उसमे जो धारा लगी थी उसके तहत गिरफ़्तारी नहीं की जा सकती है लेकिन अगर इस मुकदमे में सपा नेता का नाम होगा तो जरूर कार्रवाई की जायेगी। वहीं जब इस प्रकरण पर सपा पार्षद से बातचीत की गई तो उनका कहना है कि सारे आरोप निराधार हैं। पुलिस जांच कर रही है जो सच्चाई होगी वो सामने आ जाएगी।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned