scriptसपा प्रदेश अध्यक्ष का दावा, 5 सीटों में सिमट जाएगी भाजपा | sp state president big statement on pm narendra modi and bjp | Patrika News

सपा प्रदेश अध्यक्ष का दावा, 5 सीटों में सिमट जाएगी भाजपा

locationकानपुरPublished: May 18, 2019 11:12:42 am

Submitted by:

Vinod Nigam

मिर्जापुर में मतदान से पहले गठबंधन उम्मीदवार के लिए जमीन तैयार करने के लिए पहुंचे नरेश उत्तम, भाजपा और पीएम नरेंद्र मोदी के बारे में कही ये बात।

sp state president big statement on pm narendra modi and bjp

सपा प्रदेश अध्यक्ष का दावा, 5 सीटों में सिमट जाएगी भाजपा

कानपुर। आखरी चरण के मतदान से पहले देरशाम लोकसभा चुनाव प्रचार थम गया। राजनीतिक दलों के नेताओं की नजर अब 19 मई के दिन होने वाले मतदान पर टिक गई है। दलों ने अपने-अपने कद्दावर नेताओं को जमीन पर उतार दिया है। गठबंधन की तरफ से समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम मिर्जापुर में ढेरा जमाए हुए हैं। इस बीच पत्रिका के साथ खास बातचीत के दौरान उन्होंने कहा कि 5 दिन के बाद देश को सपा व बसपा नया प्रधानमंत्री देने जा रही है। इन 13 में से 12 सीटों पर गठबंधन जीत दर्ज करेगा। यूपी की 80 में से महज 5 सीटों पर ही कमल खिलेगा।

अनुप्रिया की हार तय
नरेश उत्तम ने कहा कि देश व प्रदेश की जनता बदलाव का संकेत दे चुकी है। 6 चरणों के मतदान के बाद भाजपा नेताओं के चेहरों में हार साफ तौर पर देखी जा सकती है। इन 13 में से सिर्फ बनारस में भाजापा जीतेगी, बांकि पर गठबंधन की जीत होगी। नरेश उत्तम ने कहा कि मिर्जापुर सीट पर मंत्री अनुप्रिया पटेल की हार तय हैं। यहां पांच साल के कार्यकाल के दौरान एक पैसे का कार्य नहीं हुआ। गठबंधन को सभी जात, धर्म के लोगों का वोट मिल रहा है। 2019 के खाते में 73 सीटों आएंगी।

देंगे नया प्रधानमंत्री
सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि पांच दिन के बाद सपा- बसपा देश को नया प्रधानमंत्री देंगे। गठबंधन के बिना दिल्ली में सरकार नहीं बन सकेगी। प्रधानमंत्री कौन बनेंगा के प्रश्न पर नरेश उत्तम ने कहा कि 23 तारीख को नतीजे आने के बाद सभी सेकुलर सोंच वाले दलों के नेताओं की बैठक होगी और सर्वसम्मति से प्रधानमंत्री के नाम का चयन कर लिया जाएगा। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि मायावती भी प्रधानमंत्री पद की दावेदार हैं और समाजवादी चाहते हैं कि दलित व पिछड़े वर्ग का नेता देश की बागडोर संभालें।

73 सीटों पर जीतेगा गठबंधन
नरेश उत्तम ने कहा कि हम पिछले दो माह से गांव, गली, मोहल्लों और गलियों की खाक छान रहे हैं। जनता परिवर्तन का मन बना चुकी है। 2014 में जितनीं सीटें एलडीए जीता था 2019 में उतनी सीटों पर गठबंधन का कब्जा होगा। नरेश उत्तम ने माना कि बनारस में गठबंधन कमजोर है और वहां से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनाव जीत सकते हैं। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि अखिलेश यादव और मायावती पहले पीएम और फिर सीएम योगी आदित्यनाथ को सत्ता से बेदखल करेंगे। हमारा गठबंधन मजबूर नहीं बहुत मजबूत है।

मुलायम सिंह गठबंधन के साथ
नरेश उत्तम ने बताया कि सपा व बसपा गठबंधन के साथ मुलायम सिंह मजबूती के साथ खड़े हैं और उनके आर्शीवाद से दोनों दल 24 साल के बाद फिर से एकसाथ आए हैं। नरेश उत्तम ने शिवपाल यादव के फिरोजाबाद सीट से चुनाव लड़ने पर कहा कि पूर्वमंत्री भाजपा से मिले हुए हैं। जनता सब भलीभांति जानती है। फिरोजाबाद में शिवपाल यादव की जमानत जब्त हो जाएगी। सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव और डिम्पल यादव 3 लाख से ज्यादा वोटों से जीत दर्ज करेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो