script

कानपुर में सपा प्रदेश अध्यक्ष ने भरी हुंकार, गठबंधन से डरी इनकाउंटर वाली सरकार

locationकानपुरPublished: Apr 20, 2018 07:16:14 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

तीसरी बार एमएलसी चुने जाने के बाद पहुंचे अपने गृहनगर, सपाई ने किया भव्य स्वागत

तीसरी बार एमएलसी चुने जाने के बाद पहुंचे अपने गृहनगर, सपाई ने किया भव्य स्वागत
कानपुर। समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने तीसरी बार विधान परिषण सदस्य चुने जाने के बाद शुक्रवार को कानपुर पहुंचे। यहां सपा कार्यकर्ताओं ने उनका भव्य स्वागत किया। इस मौके पर नरेश उत्तम ने यूपी की योगी सरकार पर जमकर बरसे। उन्होंने कहा कि 25 करोड़ की जनता ने इन्होंने सपने दिखाकर वोट हासिल किया था, लेकिन 365 दिन से ज्यादा दिन बीत जाने के बाद एक भी वादा अभी तक पूरा नहीं कर पाए। सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में अपराधियों के इनकाउंटर के नाम पर वाहवाही तो खूब लूट रहे हैं, पर आंकड़ों पर नजर दौड़ाई जाए तो यहां अपराध का ग्राफ जबरदस्त बढ़ा है। महिलाएं, बेटिया और छात्राएं सुरक्षित नहीं हैं और स्वास्थ्य सेवाएं पूरी तरह से बेपटरी हो गई हैं। गठबंधन के बाद से भाजपाई खासे डरे हुए हैं और पब्लिक का ध्यान भटकाने के लिए नए-नए बयान दे रहे हैं, पर अब ऐसा चलने वाला नहीं हैं। जनता इनके झूठ को समझ चुकी है और 2019 में पीएम नरेंद्र मोदी सहित इनकी पूरी टीम को गुजरात के लिए रवना कर देगी।
बावजूद एक भी वादे पूरे नहीं किए
समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम को तीसरी बार विधान परिषद् सदस्य चुने जाने के बाद कानपुर में उनका भव्य स्वागत किया गया। मीडिया से बात करते हुए प्रदेश अध्यक्ष ने योगी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि इनके राज में कानून व्यवस्था दम तोड़ चुकी है। उच्च न्यायालय ने भी इसको स्वीकार किया है कि यूपी में अपराध बढ़े हैं। 25 करोड़ की आबादी वाले उत्तर प्रदेश में बीजेपी की पूर्ण बहुमत की सरकार है, बावजूद एक भी वादे पूरे नहीं किए गए। योगी सरकार में सूबे की शिक्षा , चिकित्सा और सफाई व्यवस्था भी बिगड़ चुकी है। बीजेपी की सरकार जनता का ध्यान उन्नाव जैसी घटनाआें से हटाने के लिए कई ऐसी बाते करने लगती है, जिससे जनता का ध्यान बिगड़ती क़ानून व्यवस्था, महंगाई और बेरोजगारी से हट सके। सपा और बसपा गठबंधन से बीजेपी की नींद ***** हो गई है । अखिलेश यादव और मायावती के गठबंधन से बीजेपी की बेचैनी बढ़ गई है।
विधायक को बचा रही भी सरकार
नरेश उत्तम ने कहा कि उन्नाव में एक किशोरी के साथ विधायव व उसके गुर्गे दुष्कर्म करते हैं। पीड़िता थाने, एसपी और डीएम के दरवार पर फरियाद लगाती है, बावजूद उसे इंसाफ नहीं मिलता। सीएम के आवास पर आत्मदाह के लिए पहुंची पीड़िता को अरेस्ट कर लिया जाता है, वहीं उसके पिता की बेहरमी से पिटाई कर मौत के घाट उतार दिया जाता है। सीएम योगी बताएं यह कहां का रामराज है। जब से भाजपा की सरकार आई है, यूपी में कहीं रामराज नहीं दिख रहा, हां रावण राज जरूर आ गया है। भाजपा सरकार ने रेप के आरोपी विधायक को बहुत दिनों तक बचाए रखा। जब मामला कोर्ट में गया और वहां से फटकार मिली, तब सोई हुई सरकार जागी और मजबूरी में विधायक के खिलाफ कार्रवाई की।
सर्वसम्मति से होगा गठबंधन के नेता का चुनाव
नरेश उत्तम ने बताया कि लोकसभा चुनाव जीतने के बाद गठबंधन के सभी दल बैठक करेंगे और सम्मति से नेता का चुनाव हो जाएगा। समाजवादी लोग कभी सत्ता के लिए नहीं बल्कि संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ आगे आए हैं। हमारे नेता जी ( मुलायम सिंह) पूरी जिंदगी संप्रदायिक ताकतों के खिलाफ लड़ते-लड़ते लगा दी। अब वही कार्य राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव कर रहे हैं। बसपा के साथ सीटों के प्रश्न पर नरेश उत्तम ने कहा कि दोनों दल के नेता आपस में बैठकर सीटों का बटवारा कर लेंगे। सीटों को लेकर दोनों दलों में कोई असहमति नहीं होगी। कांग्रेस के साथ गठबंधन पर सपा प्रदेश अध्यक्ष ने कहा कि इसका निर्णय राष्ट्रीय अध्यक्ष करेंगे। लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ कराने के बीजेपी के निर्णय पर नरेश उत्तम ने कहा कि लोकसभा और विधानसभा चुनाव एकसाथ कराएं या अलग अलग कराएं बीजेपी का उत्तर प्रदेश से वजूद ख़त्म हो चुका है। अगर वह चाहते हैं तो करें, समाजवादी पार्टी उनसे हर मुकाबला करने को तैयार है।
हार के चलते बिगाड़ सकते है माहौल
नरेश उत्तम ने कहा कि फूलपुर और गोरखपुर में मिली हार के बाद भाजपा डरी हुई है और 2019 से पहले वह लोगों को बांट सकती है। इसी के चलते हम लोगों से अपील करते हैं कि इनके बहकावे में न आएं और प्रदेश में आपसी भाईचारा बनाए रखें। नरेश उत्तम ने कहा कि अयोध्या का मामला कोर्ट में चल रहा है और जो भी निर्णय न्यायालय का हो उसे दोनों पक्षकरों को मानना चाहिए। नरेश उत्तम ने कहा कि चुनाव नजदीक आते ही भाजपा को भगवान श्रीराम याद आने लगते हैं और हमें उम्मीद है कि लोकसभा से पहले यह फिर श्रीराम का नाम लेकर जनता को गुमराह करने की कोशिश करेंगे। चार साल पीएम मोदी और एक साल सीएम योगी की सरकार का कार्यकाल पूरा हो चुका है। वह बताएं कि अभी तक देश व प्रदेश का कितना विकास कराया है।

ट्रेंडिंग वीडियो