scriptसड़क किनारे मिट्टी के चूल्हे में सपा नेत्री पका रही ‘रोटी’ | sp women leader protests over increase in price of lpg and onion | Patrika News
कानपुर

सड़क किनारे मिट्टी के चूल्हे में सपा नेत्री पका रही ‘रोटी’

गैस की कीमतों में बढ़ोतरी को लेकर समाजवादी पार्टी की महिला नेता ने किया अनोख प्रोटेस्ट, भाजपा पर लगाए गंभीर आरोप

कानपुरDec 06, 2019 / 12:56 am

Vinod Nigam

सड़क किनारे मिट्टी के चूल्हे में सपा नेत्री पका रही ‘रोटी’

सड़क किनारे मिट्टी के चूल्हे में सपा नेत्री पका रही ‘रोटी’

कानपुर। प्याज ने जहां सड़क से संसद से लेकर सड़क तक कोहराम मचाया हुआ है तो वहीं रसोई गैस की बढ़ी कीमतों से महिलाएं आगबबूला हैं। गुरूवार को समाजवादी पार्टी की दिग्गज महिला नेता उजमा सोलंकी सड़क पर रसोई सजा ली और मिट्टी के चूल्हे में रोटी पकाई। खुद खाई और कार्यकर्ताओं के साथ आने-जाने वालों को भरपेट भोजन कराया। सपा नेत्री का ये अनोख प्रोटेस्ट देश मजमा लग गया और लोग बीजेपी सरकार के खिलाफ नारेबाजी कर कोसा।

सड़क पर सजाई किचन
सपा नेत्री ने उजमा सोलंकी ने बताया की खाद्य सामग्री और रसोई गैस सिलेंडर की कीमतें कम होने के बजाए सरकार ने बढ़ा दी हैं। सो रही सरकार को जगाने के लिए मैंने सड़क पर मिट्टी के चूल्हे में भोजन पकाया। उजमा सोलंकी ने कहा कि 2014 में मोदी सरकार बनने के बाद जहां गरीबों के राशन कार्ड में मिलने वाली शक्कर को छीन लिया गया तो वहीं शहर, कस्बों में केरोसिन के वितरण को रोक दिया गया है। ऐसे में लोग अब मिट्टी के चूल्हों में भोजन पकाने का बाध्य होंगे।

चूल्हों में पक रहा भोजन
उजमा सोलंकी ने बताया कि बीजेपी सरकार ने सबको गैस सिलेंडर दिए जाने का वादा किया। पात्रों को सिलेंडर मिले भी, लेकिन गैस भरवाने के लिए ग्राहकों के पास पैसे नहीं होने के चलते अ बवह शोपीस बनें हुए है। ग्रामीण अंचलों में महिलाएं चूल्हों में भोजन पका रही हैं, जिससे धुएं के कारण उनकी आंख की रोशनी भी कम हो रही है। उजमा सोलंकी ने कहा यूपी सरकार में मंत्री सतीश महाना के विधानसभाक्षेत्र में सैकड़ों गांव में महिलाएं गैस के बजाए चूल्हों में खाना पकाती हैं।

150 के पार प्याज
सपा नेत्री ने कहा कि देश में प्याज के दाम बढ़ते ही जा रहे हैं। कानपुर में पिछले एक सप्ताह के दौरान प्याज की कीमत 50 से बढ़कर 150 के पार पहुंच चुकी हैं। किचन में प्याज पूरी तरह से बाहर हो चुकी है। सहालग भी चल रही है। ऐसे में वर व वधू पक्ष के लोगों को मुंहमांगी कीमत देकर प्याज खरीदनी पड़ रही है। उजमा सोलंकी ने कहा बीजेपी सरकार आने के बाद गरीब, किसान, मजदूर और मीडियम क्लास फेमिला परेशान है। लोगों का गुस्सा बीजेपी सरकार पर है और 2022 के चुनाव में इनकी रवानगी तय है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो