खेलमंत्री ने कानपुर में किया बड़ा खुलासा, ग्रीनपार्क की पिच को बना रहा था बिजलीकर्मी

खेलमंत्री ने कानपुर में किया बड़ा खुलासा, ग्रीनपार्क की पिच को बना रहा था बिजलीकर्मी
UP Sports Minister Chetan Chauhan,

Shatrudhan Gupta | Updated: 11 Oct 2017, 09:25:12 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

योगी सरकार आने के बाद इसकी जांच कराई गई तो मामला सामने आया और उसे यहां से हटा दिया गया।

कानपुर. भारत बनाम न्यूजीलैंड के बीच पहला डे-नाइट मैच होने वाले 29 अक्टूबर को कानपुर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। मैच की तैयारियों का जयजा लेने के लिए यूपी के खेलमंत्री चेतन चौहान बुधवार को शहर पहुंचे। यहां अधिकारियों के साथ बैठक कर सुरक्षा-व्यवस्था के साथ अन्य जानकारी लीं। इस दौरान खेलमंत्री ने एक बड़ा खुलासा करते हुए खेल जगत में हड़कंप मचा दिया। चेतन चौहान ने बताया कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में अभी तक कोई भी पिच क्यूरेटर नहीं था, जो पिच तैयार करता था वो असल में स्टेडियम का बिजली कर्मचारी था। योगी सरकार आने के बाद इसकी जांच कराई गई तो मामला सामने आया और उसे यहां से हटा दिया गया। फिलहाल अब बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है।

यह भी पढ़ें... अमित शाह ने कहा, अमेठी देश-विदेश में जानी जाती है तो इसकी देन नेहरू-गांधी परिवार, इस बयान पर बीजेपी में मचा हड़कंप

पहले डे-नाइट मैच की मेजबानी करेगा ग्रीनपार्क

ग्रीनपार्क स्टेडियम पहुंचे खेल मंत्री चेतन चौहान ने जिले के प्रशासनिक, खेल और पुलिस विभाग के अधिकारियों के साथ मैच की तैयारियों और सुरक्षा व्यवस्था को लेकर समीक्षा बैठक की। मंत्री ने अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। पत्रकार वार्ता के दौरान खेल मंत्री ने कहा कि ये स्टेडियम उप्र सरकार का है। हम मैच से पहले यहां तैयारियों का निरीक्षण करने के लिए आए हैं। स्टेडियम में कुछ निर्माण कार्य हो रहे हैं, जिन्हें 29 अक्टूबर से पहले निपटाने के निर्देश ग्रीनपार्क के अफसरों को दिए गए हैं। सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये जाएंगे। इसके लिए हमारे अफसर पुलिस-प्रशासन के साथ वार्तालाप कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें... मुलायम से मिले शिवपाल-अखिलेश, शिवपाल को पार्टी में मिलेगा सम्मान!

टिकटों से जीएसटी से मिलेगी मुक्ति

खेल मंत्री ने बताया कि छोटे टिकटों पर केंद्र सरकार ने 28 फीसदी का कर लगाया है, इसे जल्द ही कम किए जाएंगे। ग्रीनपार्क स्टेडियम यूपी सरकार के अधीन आता है और इस पर हमें ही टिकटों के दाम बढ़ाने व घटाने का अधिकार है। बता दें कि ग्रीनपार्क स्टेडियम में भारत बनाम न्यूजीलैण्ड के बीच होने वाले पहले डे-नाइट मैच के लिए ऑनलाइन टिकटों की बिक्री गुरुवार की दोपहर से प्रारंभ होगी। इस बार छोटी टिकटों को खरीदने के लिए क्रिकेट प्रेमियों को अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी, क्योंकि छोटी टिकटों में 28 प्रतिशत जीएसटी के साथ दोगना रेट देना पड़ेगा, जबकि बड़े टिकटों के मूल्य में कोई बढ़ोतरी नहीं की गई है।

यह भी पढ़ें... अखिलेश यादव की लगी मुहर, इस दिन शिवपाल बनेंगे पार्टी के महासचिव!

यूपीसीए के चलते बिजलीकर्मी को मिली पिच की जिम्मेदारी

पूर्व क्रिकेटर व खेलमंत्री चेतन चौहान ने बताया कि बीसीसीआई से पिच क्यूरेटर आ चुका है। अभी तक इस अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में पिच क्यूरेटर नहीं था और जो था वो स्टेडियम के बिजली विभाग का कर्मचारी था। बीसीसीआई का पिच क्यूरेटर पिच तैयार कर रहा हैै और वो विकेट अच्छी बनाएगा। स्कोर 300 रनों का बनेगा। खेल मंत्री ने कहा कि यूपीसीए के अफसरों के चलते ग्रीनपार्क स्टेडियम की पिच बिजलीकर्मी के हाथों में थी, जो बहुत शर्मनाक बात है। हमारी सरकार बिजलीकर्मी कैसे इस ओहदे पर बैठा, इसकी जांच कराएगी और जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned