scriptयात्री ट्रेनों का ठहराव हुआ शुरू, इन व्यवस्थाओं के साथ सवार हुए यात्री, कुछ इस तरह दिखा नजारा | Stagnation of passenger trains started, view like this here | Patrika News

यात्री ट्रेनों का ठहराव हुआ शुरू, इन व्यवस्थाओं के साथ सवार हुए यात्री, कुछ इस तरह दिखा नजारा

locationकानपुरPublished: Jun 01, 2020 03:50:28 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

स्टेशन पर 40 यात्रियों की स्वास्थ टीम से जांच करा गोमती से रवाना किया गया।

यात्री ट्रेनों का ठहराव हुआ शुरू, इन व्यवस्थाओं के साथ सवार हुए यात्री, कुछ इस तरह दिखा नजारा

यात्री ट्रेनों का ठहराव हुआ शुरू, इन व्यवस्थाओं के साथ सवार हुए यात्री, कुछ इस तरह दिखा नजारा

कानपुर देहात-कोरोना वायरस की महामारी को लेकर जिस तरह पूरे देश मे लॉकडाउन लगाया गया। इससे तमाम लोगो को परेशानियों का सामना करना पड़ा। परिस्थितियों को देखते हुए लॉकडाउन 1 के बाद अब लॉकडाउन 5 की शुरुआत हो चुकी है। ऐसे में अब शासन की तरफ से लगभग तमाम पाबंदियां हटाई गई है। वहीं सबसे बड़ी पाबंदी हटाई गई है यात्री ट्रेनों की। इस दौरान ट्रेनों पर पाबंदी लगाने के बाद यात्री ट्रेनों का पूर्णतया संचालन बन्द किया था। वहीं हरी झंडी मिलने के बाद सशर्त ट्रेन चलाई गई है, जो करीब आज दो महीनों के बाद शुरू की गई है। फिलहाल यात्री ट्रेनों के आवागमन से लोगों को अब आने जाने की सुविधा मिलेगी। सुबह के समय जाने वाली गोमती ट्रेन को लेकर कुछ यात्री स्टेशन पर उत्सुक दिखे। वहीं झींझक स्टेशन पर 40 यात्रियों की स्वास्थ टीम से जांच करा गोमती से रवाना किया गया।
कानपुर देहात के झींझक व रूरा रेलवे स्टेशन पर भी आज से ट्रेनों के रुकने की शुरुआत हो चुकी है। इस बीच झींझक स्टेशन पर सुबह से ही रेलवे कर्मी सुरक्षा व्यवस्था में जुट गए। स्वास्थ टीम बुलाकर गोमती ट्रेन से जाने वाले यात्रियों की जांच कराकर उन्हें सोशल डिस्टेंस में बैठाया गया। दरअसल 1 जून से गोमती व महानंदा अप व डाउन ट्रेनों के संचालन होना था। इसलिए ऑनलाइन बुकिंग प्रक्रिया के बाद स्टेशन पर लोग ट्रेन का इंतज़ार करते दिखे। रेलवे प्रशासन की तरफ से जो भी नियम हैं, उनके अनुसार ही ट्रेनों पर यात्री सफर कर रहे हैं। शोसल डिस्टेंसिंग का पालन करने के लिए गोल घेरो के सहित मार्क भी बनाये गए और थर्मल स्क्रीनिंग करने के बाद ही सफर की अनुमति मिली। लखनऊ से दिल्ली जाने वाली गोमती एक्सप्रेस पहली ट्रेन से दिल्ली गए।
आज रूरा स्टेशन से 19 यात्री ट्रेन में बैठे, जिनमें 11 दिल्ली 5 गाजियाबाद और 3 टूंडला के यात्री थी। वहीं झींझक स्टेशन से 40 यात्री बैठाने की जानकारी स्टेशन मास्टर ने दी। झींझक मास्टर वेदप्रकाश ने बताया कि झींझक से 40 यात्रियों को स्वास्थ कैंप लगा जांच कराकर नियमों को ध्यान में रखते हुए बैठाया गया। उन्होंने बताया झींझक स्टेशन पर अप व डाउन की गोमती एवं महानंदा एक्सप्रेस का ठहराव दिया गया है। दिल्ली को जाने वाले यात्री नितेश ने बताया कि काफी समय बाद ट्रेन से यात्रा करने जा रहे हैं। स्टेशन पर सारी व्यवस्थाएं की गई है। जांच एवं सोशल डिस्टेंस को लेकर रेलवे प्रशासन सक्रिय है, नियमों को ध्यान में रखते हुए यात्रा कि अनुमति मिली है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो