scriptजिले के प्रभारी मंत्री ने जनपद का किया निरीक्षण, इसके बाद परिषदीय स्कूल पहुंचकर किया नेक कार्य | State minister taught the tricks to school children after inspection | Patrika News
कानपुर

जिले के प्रभारी मंत्री ने जनपद का किया निरीक्षण, इसके बाद परिषदीय स्कूल पहुंचकर किया नेक कार्य

राज्यमंत्री निरीक्षण के दौरान कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया, शिक्षकों को भी अच्छी शिक्षा देने के लिये संकल्पित किया।

कानपुरDec 06, 2020 / 07:40 pm

Arvind Kumar Verma

जिले के प्रभारी मंत्री ने जनपद का किया निरीक्षण, इसके बाद परिषदीय स्कूल पहुंचकर किया नेक कार्य

जिले के प्रभारी मंत्री ने जनपद का किया निरीक्षण, इसके बाद परिषदीय स्कूल पहुंचकर किया नेक कार्य

पत्रिका न्यूज नेटवर्क

कानपुर देहात-यूपी के नगर विकास राज्यमंत्री और जनपद के प्रभारी मंत्री महेशचन्द्र गुप्ता कानपुर देहात पहुंचे, जहां उन्होंने अपने निरीक्षण के दौरान अचानक अकबरपुर धान क्रय केंद्र का निरीक्षण किया। प्रभारी मंत्री के अचानक निरीक्षण से धान क्रय केंद्र के कर्मचारियों में हड़कम्प मच गया। अकबरपुर धान क्रय केंद्र में अव्यवस्था देख मंत्री जी पारा चढ़ गया। वही प्रभारी मंत्री ने जल्द व्यवस्था सुधारने के निर्देश दिए। वही मंत्री ने केंद्र प्रभारी से किसानों को धान क्रय केंद्र में किसी भी प्रकार की असुविधा न हो इसके लिये सख्त हिदायत देते हुए किसानों का समय से धान की तौल कराने के निर्देश दिए।
इसके बाद प्रभारी मंत्री महेशचन्द्र गुप्ता अकबरपुर के नरिहा गांव पहुंचे जहां 4 दिन पूर्व पार्टी कार्यकर्ता की बेटी की सड़क हादसे मौत हो गयी थी उस पीड़ित परिवार से मिल मंत्री जी ने दुखी परिवार को सांत्वना दी। इसके बाद राज्यमंत्री महेशचन्द्र गुप्ता ने भोगनीपुर तहसील के छतेनी गांव स्थित प्राइमरी विद्यालय में नन्हे मुन्हे बच्चो को स्वेटर वितरण किये। सर्दी के मौसम में स्वेटर पाकर बच्चो के चेहरे खिल उठे। स्वेटर वितरण कार्यक्रम में डीएम, सीडीओ के अलावा विधायक विनोद कटियार भी उपस्थित रहे। वहीं स्वेटर वितरण कार्यक्रम में बच्चों को योग की जानकारी दी गयी।
स्कूली बच्चों के द्वारा शीर्षासन करने पर डीएम और विधायक ने बच्चों को नगद पुरस्कार देकर सम्मानित किया। इस दौरान प्रभारी मंत्री महेशचंद्र गुप्ता ने बच्चों को अच्छी पढ़ाई करने के लिये माता पिता गुरु के महत्व के बारे जानकारी दी। साथ ही बच्चो से पढ़ लिखकर कुछ बनने के लिये पूछा तो किसी बच्चे पुलिस अधिकारी तो किसी बच्चे ने डॉक्टर इंजीनियर बनने की इच्छा जताई। इस पर प्रभारी मंत्री महेशचन्द्र गुप्ता ने बच्चो को मेहनत और लगन के साथ लक्ष्य प्राप्त करने को गुर सिखाए वही शिक्षकों को भी अच्छी शिक्षा देने के लिये संकल्पित किया।

Home / Kanpur / जिले के प्रभारी मंत्री ने जनपद का किया निरीक्षण, इसके बाद परिषदीय स्कूल पहुंचकर किया नेक कार्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो