मोहर्रम जुलूस और गणेश चतुर्थी के मद्देनजर सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज पर रहेगी नजर

मोहर्रम जुलूस और गणेश चतुर्थी के मद्देनजर सोशल मीडिया पर वायरल मैसेज पर रहेगी नजर

Alok Pandey | Publish: Sep, 07 2018 01:29:24 PM (IST) Kanpur, Uttar Pradesh, India

कुछ ही दिनों बाद मुहर्रम और गणेश चतुर्थी जैसे दो बड़े त्‍योहार एकसाथ पड़ने वाले हैं. ऐसे में किसी भी तरह की हिंसा को भांपते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है.

कानपुर। कुछ ही दिनों बाद मुहर्रम और गणेश चतुर्थी जैसे दो बड़े त्‍योहार एकसाथ पड़ने वाले हैं. ऐसे में किसी भी तरह की हिंसा को भांपते हुए प्रशासन ने कमर कस ली है. इस क्रम में बताया गया है कि शहर में मोहर्रम जुलूस के मद्देनजर पुलिस सोशल मीडिया पर खासी निगाह रखेगी. इतना ही नहीं, सोशल मीडिया पर भी पुलिस की सर्तकता बनी रहेगी.

ऐसी मिली है जानकारी
प्राप्‍त जानकारी के अनुसार आपत्तिजनक पोस्ट की जानकारी ग्रुप में जुड़े एडमिन को पुलिस को देनी होगी. यह निर्देश डीएम विजय विश्वास पंत और एसएसपी आनंद देव ने कलक्ट्रेट में आयोजित मोहर्रम तथा पैगी जुलूस की तैयारी बैठक के दौरान दिए. डीएम ने ये भी कहा कि सभी जुलूस रूट का पैच वर्क गुणवत्तापूर्ण कराया जाए.

बताया गया है ऐसा
बताया गया है कि किसी भी जगह से परंपरागत तरीके से ही जुलूस निर्धारित रूट पर निकाला जाए. गणेश पूजन तथा पैगी जुलूस के रूट में सभी सीओ और एसीएम दोनों आयोजकों के साथ बैठक कर लें. जुलूस के दौरान बाइक पर स्टंट करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

अधिकारियों को किया गया है निर्देशित
डीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देशित किया कि समय से पहले जुलूस रूट पर पैचवर्क, लाइटिंग और साफ-सफाई की विशेष व्यवस्था की जाए. वहीं केस्को को जुलूस रूट पर किए गए कार्य का लिखित प्रमाण पत्र देने को कहा. ताकि कहीं किसी तरह की कोई अव्‍यवस्‍था न हो सके.

ऐसा कहा एसएसपी ने
वहीं एसएसपी ने कहा कि व्हाट्सएप ग्रुप आदि पर नजर रखने के लिए डिजिटल वॉलेंटियर ग्रुप बनाया गया है, जो किसी भी ग्रुप पर नजर रखेंगी. ऐसा इस वजह से भी किया गया है ताकि सोशल मीडिया पर किसी भी त्‍योहार को लेकर कोई आपत्‍तिजनक मैसेज न चल सके और चारों ओर शांति बनी रहे. मीटिंग के दौरान एडीएम सिटी विवेक श्रीवास्तव, सिटी मजिस्ट्रेट रवि प्रकाश श्रीवास्तव सहित अपर नगर आयुक्त, केस्को, शहरकाजी व अन्य आयोजकगण मौजूद रहे.

Ad Block is Banned