कानपुर में तेज धमाका, चार बुरी तरह हुए घायल

कानपुर के बाबूपुरवा भट्ठा में रिहायशी इलाके के बीच विस्फोटक धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि एक घर की पक्की बाउंड्री वाल तक गिर गई

By: Karishma Lalwani

Updated: 24 Aug 2020, 09:40 AM IST

कानपुर. कानपुर के बाबूपुरवा भट्ठा में रिहायशी इलाके के बीच विस्फोटक धमाका हुआ। धमाका इतना तेज था कि एक घर की पक्की बाउंड्री वाल तक गिर गई। वाहन क्षतिग्रस्त हो गए और आसपास खड़े लोगों के कान सुन्न हो गए। वहीं, घटनास्थल से चंद कदमों की दूरी पर एक बिल्डिंग है जहां अक्सर अपराधियों को पनह दी जाती है। ऐसी आशंका जताई गई है कि यह हादसा सोची समझी साजिश हो सकती है।

धमाके से चार घायल

पुलिस के अनुसार, विस्फोट किसी छोटे-मोटे पटाखे का नहीं था। अगर यही धमाका किसी बंद जगह होता तो मकान धराशाई हो जाता। खुली जगह पर हुए धमाके के बाद भी एक मकान की बाउंड्री वॉल गिर गई जबकि चार लोग घायल हो गए। सभी घायलों को अस्पताल में भर्ती किया गया। पुलिस सुतली वाला बम बता रही है लेकिन ये बात किसी को हजम नहीं हो रही। आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि धमाके के आधे घंटे बाद तक वहां बारूद की गंध आती रही। पुलिस ने बताया कि पहली बार में देखने पर यह रस्सी बम का धमाका लग रहा है। हालांकि, विस्तृत जांच के बाद ही इस विस्फोट के कारणों का पता चल सकेगा।

ये भी पढ़ें: मुहर्रम को लेकर नई गाइडलाइन जारी, सरकार ने हटाई ताजियेदारी से पाबंदी

Karishma Lalwani
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned