scriptदो चोटियां नहीं बांधने पर सीनियर्स बनाती थी मुर्गा, सिर झुकाकर चलने का हुक्म था | Student falls in CSA hostel in Kanpur, talks about ragging | Patrika News

दो चोटियां नहीं बांधने पर सीनियर्स बनाती थी मुर्गा, सिर झुकाकर चलने का हुक्म था

locationकानपुरPublished: Sep 20, 2019 01:56:04 pm

सीएसए में रैगिंग से तंग होकर आत्महत्या का प्रयास करने वाली लड़की ने सुनाई आपबीती भाई सौरभ ने रैगिंग और सीनियर्स पर बहन को छत से नीेच फेंकने का लगाया था आरोप
 

CSA, Ragging, Investigation

दो चोटियां नहीं बांधने पर सीनियर्स बनाती थी मुर्गा, सिर झुकाकर चलने का हुक्म था

कानपुर। चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय (सीएसए) के छात्रावास से संदिग्ध परिस्थितियों में गिरी बीएससी की छात्रा दिव्या कमल ने रैगिंग की पूरी कहानी बयां कर दी। उसने परिजनों को बताया कि हॉस्टल में बाल खुले देखकर सीनियर्स उसे मुर्गा बना देती थीं और सिर झुकाकर चलने के लिए दबाव बनाती थीं। छात्रा ने बताया कि वार्डन को भी इस बात की जानकारी है पर वह कुछ मदद नहीं करती थीं।
दस दिन पहले गिरी थी हास्टल की छत से
दस दिन पूर्व सीएसए के सरोजिनी नायडू छात्रावास की छत से कानपुर देहात के शिवली में रहने वाली छात्रा दिव्या कमल संदिग्ध परिस्थितियों में गिर गई थी। जिसके बाद उसे गंभीर हालत में हैलट में भर्ती कराया गया था। बाद में उसके भाई सौरभ ने हॉस्टल में रैगिंग होने और बहन को छत से नीचे फेंकने का आरोप लगाया था। जिसके बाद सीनियर छात्राओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।
हर बात पर मनमानी करतीं हैं सीनियर्स
छात्रा दिव्या कमल ने बताया है कि सीनियर्स छात्राएं जूनियर्स के कमरों में जाकर रैगिंग करती हैं। बाल खुले रखने पर जबरन चोटियां बंधवा देती हैं। कहती हैं कि सामने मोबाइल पर बात न करो, हमेशा सिर झुकाकर चलो और विरोध पर मारपीट करती हैं। सीओ स्वरूपनगर अजीत सिंह चौहान ने बताया कि छात्रा के जल्द ही बयान लिए जाएंगे। इसके बाद आगे की कार्रवाई होगी।
आत्महत्या का प्रयास नहीं किया
दिव्या को फिलहाल यह याद नहीं आ रहा है कि वह छत से कैसे गिरी। उसने बताया कि वह रैगिंग से परेशान जरूर थी पर इसकी वजह से उसने जान देने के बारे में नहीं सोचा। उसका कहना है कि वह घटना वाली रात छत पर फोन ऑपरेट कर रही थी। तभी सीनियर्स आ गईं। फिर क्या हुआ? उसे यह याद नहीं है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो