scriptविदेश में नौकरी न मिलने पर केआईटी में विस्फोट की धमकी | Student threatens explosion in KIT | Patrika News

विदेश में नौकरी न मिलने पर केआईटी में विस्फोट की धमकी

locationकानपुरPublished: May 27, 2019 06:24:50 am

इंस्टीट्यूट को आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी भरा मेल भेजा,प्रबंधन की तहरीर पर पुलिस ने छात्र के खिलाफ शुरू की कार्रवाई

KIT in kanpur

विदेश में नौकरी न मिलने पर केआईटी में विस्फोट की धमकी

कानपुर। विदेश में नौकरी का सपना संजोए एक बीटेक छात्र को जब इसका मौका नहीं मिला तो उसने इसके लिए संस्थान को दोषी ठहराते हुए आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी देने लगा। मूल रूप से बिहार के रहने वाले इस छात्र के खिलाफ इंस्टीट्यूट के प्रबंधन ने पुलिस से शिकायत की तो पुलिस ने उसकी तलाश शुरू कर दी। छात्र की धमकी से इंस्टीट्यूट के छात्र-छात्राओं में भी डर का माहौल है।
केआईटी का है मामला
महाराजपुर स्थित कानपुर इंजीनियरिंग इंस्टीट्यूट (केआईटी) में पढऩे वो एक छात्र ने विदेश में नौकरी न लगने पर संस्थान को ही आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी दे डाली है। उसने यह धमकी ई-मेल के जरिए दी है। मूल रूप से बिहार के सीवान स्थित महमूदपुर बड़हरिया के हबीबपुर गांव निवासी पुनीत कुमार शर्मा कानपुर इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (केआईटी) से मकैनिकल इंजीनियर (बीटेक) का छात्र है।
कैम्पस प्लेसमेंट में नौकरी मिली
बीटेक अंतिम वर्ष का छात्र होने के चलते पुनीत को कैम्पस प्लेसमेंट के तहत कई कम्पनियों में नौकरी मिली, लेकिन विदेश में नौकरी न मिलने व कम वेतन को लेकर वह काम करने को तैयार नहीं था और ज्वाइनिंग के लिए नहीं गया। वह इंस्टीट्यूट प्रबंधन से अच्छे वेतनमान पर विदेश में नौकरी लगवाने की बात कहता रहा। प्रबंधन ने उसे कई बार समझाया, लेकिन वह नहीं माना।
नाराज होकर देने लगा धमकी
कैम्पस प्लेसमेंट के तहत मनमाफिक नौकरी न मिने से नाराज छात्र ने इंस्टीट्यूट प्रबंधन से अपनी प्रवेश के समय जमा की गई मार्कशीट और अन्य दस्तावेज मांगे। लेकिन संस्थान से दस्तावेज देने से इंकार कर दिया। इससे गुस्साएं छात्र इंस्टीट्यूट निदेशक, प्रबंधतंत्र व कर्मचारियों को धमकाने लगा। धमकी में छात्र ने दो बार इंस्टीट्यूट को आरडीएक्स उड़ाने के लिए ईमेल व व्हाट्सप किया। इससे घबराये केआईटी के प्रशासनिक अधिकारी राहुल श्रीवास्तव वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अनंत देव से मिले। एसएसपी के आदेश पर महाराजपुर थाने में आईटी एक्ट के तहत आरोपी छात्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया।
अपराधी किस्म के लोगों की है संगत
इंस्टीट्यूट के एकेडमिक प्रशासन डॉ. रमेश सिंह गौतम का कहना है कि आरोपी छात्र की संगत आपराधिक किस्म की है। वह बार-बार विदेश में नौकरी लगवाने की बात कह रहा है। उसे समझाया गया कि बेहतर नौकरी के लिए अनुभव का होना जरूरी है, लेकिन वह अपनी जिद पर अड़ा हुआ है और प्रोफेसर व कर्मियों के साथ संस्थान को आरडीएक्स से उड़ाने की धमकी दे रहा है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। मामले में जांच के साथ आरोपी छात्र की गिरफ्तारी के लिए पुलिस की टीमें लगा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो