scriptमामूली विवाद को लेकर छात्रों ने धारदार हथियार से बोल दिया हमला, दो छात्र हुए लहूलुहान, भर्ती | Students attacked with a sharp weapon due to minor dispute here | Patrika News

मामूली विवाद को लेकर छात्रों ने धारदार हथियार से बोल दिया हमला, दो छात्र हुए लहूलुहान, भर्ती

locationकानपुरPublished: Feb 20, 2020 11:50:00 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

घटना की सूचना पर स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को जिला अस्पताल भर्ती कराया।

मामूली विवाद को लेकर छात्रों ने धारदार हथियार से बोल दिया हमला, दो छात्र हुए लहूलुहान, भर्ती

मामूली विवाद को लेकर छात्रों ने धारदार हथियार से बोल दिया हमला, दो छात्र हुए लहूलुहान, भर्ती

कानपुर देहात-मामूली सी बात को लेकर जिले के छात्रों के दो गुटों में विवाद हो गया। जिसमें दो छात्र लहूलुहान हो गए। दरअसल माती केंद्रीय विद्यालय की कैंटीन में तीन दिन पूर्व समोसे खाने के दौरान छात्रों में किसी बात को लेकर कहासुनी हो गई, जिसके बाद छात्रों के दो पक्षों में विवाद हो गया था। हालांकि उस दौरान मामला शांत हो गया। वहीं बीते दिन स्कूल में छुट्टी के बाद कक्षा नौ के चार छात्रों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया, जिससे 9वीं के दो छात्र घायल हो गए। घटना की सूचना पर स्कूल प्रबंधन ने बच्चों को जिला अस्पताल भर्ती कराया। विवाद की जानकारी मिलते ही पहुंची पुलिस ने आरोपित तीन छात्रों को गिरफ्तार कर जांच शुरू की है।
कानपुर देहात के माती स्थित केंद्रीय विद्यालय में तीन दिन पूर्व के विवाद को लेकर छात्रों के एक गुट ने दूसरे छात्रों पार धारदार हथियार से हमला बोल दिया। बताया गया कि यूपीएसआईडीसी निवासी कक्षा नौ का छात्र अनीस साइकिल से घर जा रहा था। इसी दौरान उस पर विद्यालय गेट से करीब तीन सौ मीटर दूर नहर के पास कक्षा नौ के चार छात्रों ने धारदार हथियार से हमला कर दिया। इससे अनीस गंभीर रूप से घायल हो गया। उसे बचाने आए कोरारी मंगटा निवासी कक्षा 7 का छात्र भूपेंद्र भी घायल हो गया। छात्रों में हो रहे संघर्ष को देख साथी छात्रों ने विद्यालय प्रबंधन को सूचना दी। प्राचार्य व अन्य स्टाफ के पहुंचने से पूर्व आरोपित मौके से फरार हो गए। घायल छात्रों को स्कूल प्रबंधन ने निजी वाहन से जिला अस्पताल में भर्ती कराया। इमरजेंसी में मौजूद चिकित्सक श्रीप्रकाश ने उपचार किया।
अनीस ने बताया कि तीन दिन पूर्व कैंटीन में समोसे खाने के दौरान बहस हो गई थी। जिसकी शिकायत उसने स्कूल स्टाफ से की थी। इसी से नाराज हो उस पर हमला कर दिया। सूचना पर एसडीएम अकबरपुर आनंद कुमार सिंह व कोतवाल आमोद कुमार सिंह व कस्बा चौकी इंचार्ज अनुराग पांडेय पुलिस टीम के साथ जिला अस्पताल पहुंचे और हालचाल लिया। केवी प्राचार्य अरविंद कुमार द्विवेदी ने बताया कि स्कूल की छुट्टी हो चुकी थी। सभी छात्रों को गेट तक पहुंचाकर शिक्षक वापस लौट रहे थे, उसके कुछ देर बाद ही घटना हुई है। कोतवाल आमोद कुमार ने बताया की तीन छात्रों को हिरासत में लिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो