scriptआईआईटी स्टूडेंट यूनियन के उपचुनाव में नेता हारे-नोटा जीता | Students pressurized NOTA in IIT Kanpur Gymkhana by-election | Patrika News

आईआईटी स्टूडेंट यूनियन के उपचुनाव में नेता हारे-नोटा जीता

locationकानपुरPublished: Aug 28, 2019 12:35:20 pm

अध्यक्ष और महामंत्री के उम्मीदवारों से ज्यादा वोट नोटा के पक्ष में ऐसे में दोनों उच्च पदों के लिए किसी का निर्वाचन नहीं हुआ

IIT kanpur

आईआईटी स्टूडेंट यूनियन के उपचुनाव में नेता हारे-नोटा जीता

कानपुर। आईआईटी कानपुर में स्टूडेंट यूनियन के उपचुनाव में इस बार नोटा जीत गया। आईआईटीयंस ने अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी के उम्मीदवारों को नकार दिया। दोनों पदों पर एक-एक प्रत्याशी होने के बावजूद आईआईटीयंस ने नोटा (नन ऑफ दि एबव) को अधिक वोट किए। जिसके चलते इन दोनों पदों के प्रत्याशी जीत नहीं सके। अध्यक्ष पद पर रिदम पाठक और जनरल सेक्रेटरी मीडिया एंड कल्चर पद पर चित्रल गुप्ता प्रत्याशी थे। दूसरी ओर पीजी सेक्रेटरी एकेडमिक्स एंड कॅरियर पद पर शिवम कुमार गौतम जरूर नोटा से जीतने में कामयाब रहे।
अन्य पदों पर चुने गए पदाधिकारी
अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी के अलावा अन्य पदों पर प्रत्याशियों को वोट मिले। बीटेक/बीएस-19 के सीनेटर पद पर नायजा सिंग्ला, पकशल सेकरेट्री, देवांश परमार, अंकित योगी, अभिमन्यु सेठिया, अविनाश बंसल और अंकित यादव ने जीत हासिल की। इसी तरह बीटी/बीएस-18 के दो पदों पर वेदांत सिक्का और कार्तिकेय धाकड़ विजयी रहे। बीटी/बीएस-16 के एक पद पर अभिनव अरोरा, बीटी/बीएस-एमटी/एमएस-15 के एक पद पर भानुप्रताप निरंजन, एमटेक-19 के दो पदों पर विवेक प्रजापति, मोनार्क प्रकाशचंद्र और एमटेक-18 के दो पदों पर मोतीलाल मेहर और आशीष उबाना को विजेता घोषित किया गया।
अब दोनों पदों पर 29 को होगा फैसला
29 को स्टूडेंट जिमखाना सीनेट की बैठक बुलाई गई है। जिसमें इन दोनों पदों पर फैसला किया जाएगा। स्टूडेंट जिमखाना के चेयरमैन रचिक अवस्थी ने बताया कि इस बार उम्मीदवारों के मुकाबले छात्रों ने नोटा का चुनाव किया है। फिलहाल अध्यक्ष और जनरल सेक्रेटरी मीडिया एंड कल्चर के खाली पदों की जिम्मेदारी यूजी सेक्रेटरी एकेडमिक्स एंड कॅरियर राहुल सेठी को और जनरल सेक्रेटरी साइंस एंड टेक्नोलॉजी अभिज्ञान वर्मा को दी गई है। बैठक में आगे की रणनीति तय की जाएगी।
विवादों के चलते खाली हुए थे पद
बताया जाता है कि इसी साल जनवरी में हुए आम चुनाव के बाद अध्यक्ष, पीजी सेक्रेटरी एकेडमिक्स एंड कॅरियर, जनरल सेक्रेटरी मीडिया एंड कल्चर के विजेताओं पर कई गंभीर आरोप लगे थे। इसकी जांच हुई तो आरोप सही पाए गए। इसके बाद सभी को उनके पदों से हटा दिया गया था। तब से ये पद खाली थे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो