scriptअब छात्रों को सीएसए कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के पहले करना होगा ये काम, अन्यथा नो एंट्री | Students Will Not Enter In CSA University Without Corona Vaccine | Patrika News

अब छात्रों को सीएसए कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के पहले करना होगा ये काम, अन्यथा नो एंट्री

locationकानपुरPublished: Jun 30, 2021 08:40:58 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-सीएसए कृषि विश्वविद्यालय खुलने पर छात्रों पर नया नियम होगा लागू,-बिना कोरोना टीका लगवाए विश्वविद्यालय में नहीं मिलेगा प्रवेश,-एकेडमिक काउंसिल की बैठक में लिया गया निर्णय,

अब छात्रों को सीएसए कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के पहले करना होगा ये काम, अन्यथा नो एंट्री

अब छात्रों को सीएसए कृषि विश्वविद्यालय में प्रवेश करने के पहले करना होगा ये काम, अन्यथा नो एंट्री

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए सभी को कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) लगना अति आवश्यक है। इसके लिए कानपुर के चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विवि (CSA Agriculture University) ने विश्वविद्यालय खुलने के पहले ही तैयारी कर ली है। मंगलवार को एकेडमिक काउंसिल की बैठक के बाद सीएसए ने इसके लिए नया नियम लागू किया है कि बिना कोरोना टीका लगवाए कोई भी छात्र विश्वविद्यालय में प्रवेश नही करेगा। विश्वविद्यालय खुलने के बाद कोरोना वैक्सीन लगवाने वाले छात्रों को ही कक्षाओं व छात्रावास में प्रवेश मिल सकेगा।
इसके लिए छात्रों को टीका लगवाने के बाद मिलने वाला प्रमाण पत्र यहां दिखाना रहेगा। हालांकि शासन से अभी निर्देश न आने के चलते विश्वविद्यालय खुलने की तारीख निर्धारित नहीं हुई है। गुरुवार एक जुलाई से आनलाइन पढ़ाई शुरू हो रही है। अभी तक पहले सेमेस्टर की परीक्षा भी नहीं हो सकी है। हालांकि विश्वविद्यालय खुलने पर टीके न लगवाने वाले छात्रों की पढ़ाई की क्या व्यवस्था रहेगी, यह अभी तय नहीं हुआ है। फिलहाल सीएसए अधिकारियों का कहना है कि छात्र जागरूक हैं। विवि खुलने तक सभी वैक्सीनेशन करा लेंगे। इसके लिए उन्हें वेबसाइट और वाट्सएप के जरिए जागरूक भी किया जा रहा है।
मीडिया प्रभारी डा. खलील खान ने बताया कि कुलपति डा. डीआर सिंह की अध्यक्षता में एकेडमिक काउंसिल की 170वीं बैठक हुई। विवि में कास्ट एनसी परियोजना के अंतर्गत स्थापित प्रयोगशाला में बाहर के शोधार्थी शामिल हो सकेंगे। उनके लिए सर्टिफिकेट कोर्स को हरी झंडी दे दी गई है। नए सत्र 2021-22 से नई राष्ट्रीय शिक्षा नीति को लागू किया जाएगा। इस दौरान कुलसचिव डा. सर्वेंद्र कुमार गुप्ता, डा. धर्मराज सिंह, डा. एचजी प्रकाश, डा. आरपी सिंह, डा. जीएस परिहार उपस्थित रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो