scriptकान पर सैंडल चढ़ा नए साल पर झूमेंगे युवा, अंगूठी से म्यूजिक और फोन कॉल होगा कंट्रोल | Stylish speakers, headphones and many gadgets come in the market | Patrika News

कान पर सैंडल चढ़ा नए साल पर झूमेंगे युवा, अंगूठी से म्यूजिक और फोन कॉल होगा कंट्रोल

locationकानपुरPublished: Dec 31, 2019 01:15:40 pm

नए साल पर आए ऐसे स्टाइलिश उपकरण जिन्हें पहचान पाना होगा मुश्किल आधुनिक गैजेट्स के डिजाइन शहर के युवाओं को ख्ूाब कर रहे आकर्षित

कान पर सैंडल चढ़ा नए साल पर झूमेंगे युवा, अंगूठी से म्यूजिक और फोन कॉल होगा कंट्रोल

कान पर सैंडल चढ़ा नए साल पर झूमेंगे युवा, अंगूठी से म्यूजिक और फोन कॉल होगा कंट्रोल

कानपुर। नए साल पर अगर कोई लडक़ा कान पर सैंडल चढ़ाए दिखे तो चौंकिएगा नहीं। यह सैंडल नहीं बल्कि ब्लूटूथ ईयरफोन है, जिससे गाना सुना जाता है। नए साल पर शहर के मॉल्स, बड़े-बड़े इलेक्ट्रॉनिक शोरूम और ऑनलाइन भी स्पीकर, ईयरफोन्स, स्मार्टवॉच, स्मार्ट रिंग की ऐसी डिजाइनें उपलब्ध हो रही हैं, जिन्हें पहचानने में भ्रम हो सकता है।
स्टाइलिश उपकरण छाए
युवाओं की पसंद को ध्यान में रखते हुए कई कंपनियों ने बाजार में कई स्टाइलिश गैजेट्स उतारे हैं। इस समय जो गैजेट्स हर किसी की जरूरत बन गए हैं, उनमें म्यूजिक स्पीकर से लेकर हाथ में पहनने वाली अंगूठी की स्मार्टनेस सबको खूब आकर्षित कर रही है। इनकी क्वालिटी भी काफी बेहतर है।
स्पीकर पहचानना मुश्किल
आज के दौर में हर युवा के हाथ में स्मार्टफोन और स्मार्ट गैजेट्स रहते हैं। कई युवा स्पीकर साथ रखते हैं। छात्र-छात्राओं के लिए यह मनोरंजन का महत्वपूर्ण साधन है। मगर अब ऐसे स्पीकर आ गए हैं जिन्हें देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल है कि यह क्या है। जूते और सैंडिल के आकार वाले और फोटो लगे स्पीकर अधिक लुभा रहे हैं। यहां तक कि पेन में भी ब्लूटूथ म्यूजिक चलने लगा है। इनकी कीमत 100 रुपए से लेकर 3 हजार रुपए तक है।
चश्मा कराएगा बात और सुनाएगा गाना
चश्मा आंखों की सुरक्षा या फिर साफ देखने के लिए पहना जाता है, अब चश्मे से बात करने के साथ-साथ म्यूजिक भी सुना जा सकेगा। एक म्यूजिक कंपनी ने चश्मे में ब्लूटूथ और म्यूजिक सिस्टम पेश किया है। ये उपकरण ऑनलाइन उपलब्ध है, जिसकी कीमत दो हजार रुपए से शुरू है।
अंगूठी से फोन और म्यूजिक कंट्रोल
आधुनिक गैजेट्स में एक अंगूठी सबको लुभा रही है। इस अंगूठी में म्यूजिक ऑन-ऑफ की सुविधा के साथ-साथ इससे फोन भी ऑपरेट होता है। एलेक्सा कंपनी की यह ईको रिंग ऑनलाइन ही उपलब्ध है और इसकी कीमत एक हजार रुपए से शुरू होगी। इसे भी युवा खूब मंगा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो