दो कोरोना मरीजों की पुष्टि होने पर हुआ ऐसा असर, अस्पताल में जांच के लिए दिखा ऐसा नजारा

सूत्रों से पता चला है कि सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में परीक्षण कराने आने वाले सभी दूसरे प्रांतों के थे

By: Arvind Kumar Verma

Published: 16 May 2020, 10:51 PM IST

कानपुर देहात-रसूलाबाद तहसील क्षेत्र में 2 कोरोना पॉजिटिव मरीजो के मिलने के बाद लोगों में सक्रियता देखने को मिली। इसके चलते अन्य प्रदेशों से बिना मेडिकल टेस्ट कराकर चुपचाप अपने घरों को आये युवकों पर मेडिकल के लिए घरवालों का भारी दबाव पड़ा। जिसके असर यह हुआ कि कानपुर देहात के रसूलाबाद सामुदायिक स्वास्थ केंद्र पर मेडिकल टेस्ट कराने वाले युवकों की लंबी लाइनें देखने को मिली। यहां तक कि दोपहर से लेकर शाम तक लोग चिलचिलाती धूप में अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए। चिकित्सा सूत्रों से पता चला है कि शनिवार को परीक्षण कराने आये युवकों में कोई खास लक्षण न होने के कारण सभी को अपने अपने घरों में ही कोरंटाइन रहने की सलाह दी गयी है।

रसूलाबाद सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सा अधीक्षक डॉ लोकेश शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया कि कई जगहों से आये लोगो मे 60 को स्नेहलता डिग्री कालेज को बनाये गए कवारेन्टीन सेंटर में भेजा गया है। जिसमे सन्देह के आधार पर 7 लोगों के सेम्पल लेकर मुख्य चिकित्साधिकारी को भेजे गए हैं। जहां से यह सेम्पल जांच के लिए मेडिकल कालेज कानपुर भेजे जाएंगे। उन्होंने यह भी बताया कि शनिवार को 229 लोगो के परीक्षण के बाद नाम पते नोट कर उन्हें घरों पर ही कोरंटाइन रहने की चेतावनी दी गयी। सूत्रों से पता चला है कि सामुदायिक स्वास्थ केंद्र में परीक्षण कराने आने वाले लोगो मे हरियाणा, अहमदाबाद, गुजरात ,दिल्ली, सूरत ,मुंबई , गुड़गांव ,मध्य प्रदेश ,फरुखाबाद कन्नौज ,भोपाल, आंध्र प्रदेश , राजस्थान में काम करते थे, जो अपने अपने घरों में आ गए है। जो पारिवारिक दवाववश अपना परीक्षण कराने आये थे।

सन्तोष जनक बात यह रही कि किसी के कोई बीमारी के लक्षण नही पाए गए। 2 कोरोना मरीज मिलने से रसूलाबाद के कोतवाल तुलसीराम पांडेय ने सतर्कता बढ़ा कर जनता को चेताया कि अब लॉक डाउन पालन में ढिलाई को कतई बर्दाश्त न कर सख्त कार्यवाही कर मुकदमे दर्ज किए जाएंगे। पुलिस उपाधीक्षक रामसरन सिंह ने कहा कि गांव की जनता कोरोना वायरस को हल्के में ले रही है जब कि यह जानलेवा महामारी है ।उन्होंने कहा कि अभी भी समय है जनता चेत जाए और सामाजिक दूरी का पालन करे मास्क लगाने के साथ घरों में ही रहे लॉक डाउन का पालन करे अन्यथा अब पकड़े जाने पर सख्त कार्यवाही की जाएगी।

COVID-19
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned