script

नर्सिंग होम में हुई ऐसी घटना, महिला का शव रखकर काटा हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

locationकानपुरPublished: Aug 13, 2020 08:48:54 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

जिसके बाद अस्पताल को सील करने की कार्रवाई की गई।

नर्सिंग होम में हुई ऐसी घटना, महिला का शव रखकर काटा हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

नर्सिंग होम में हुई ऐसी घटना, महिला का शव रखकर काटा हंगामा, लगाए गंभीर आरोप

कानपुर देहात-जिले के अकबरपुर के एक निजी नर्सिंग होम में उस समय चीख पुकार मच गई, जब नर्सिंग होम की लापरवाही के चलते एक प्रसूता की मौत हो गई। जिस पर गुस्साए परिजनों ने लापरवाही का आरोप लगाते हुए जमकर हंगामा काटा। दरअसल कानपुर देहात के सिकंदरा क्षेत्र निवासी गर्भवती मंगलवार को अकबरपुर के मां नर्सिंग होम में भर्ती हुई थी। ऑपरेशन के बाद हालत बिगड़ी तो उसे दूसरे अस्पताल भेज दिया गया। जहां सुबह तड़के उसकी मौत हो गई। गुस्साए परिजन प्रसूता का शव लेकर नर्सिंग होम पहुंचे और शव रखकर जमकर हंगामा किया। सूचना पर अकबरपुर पुलिस एवं स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंची और पूछताछ करते हुए पुलिस ने छानबीन की। गुस्साए परिजनों को पुलिस ने कार्रवाई का आश्वासन देकर शांत कराया। जिसके बाद अस्पताल को सील करने की कार्रवाई की गई।
कानपुर देहात के सिकंदरा के देवीपुर के रहने वाले कृष्ण कुमार की पत्नी रेखा गर्भवती थी। कृष्ण कुमार पुताई का कार्य करते हैं। मंगलवार को प्रसव पीड़ा होने पर उसे अकबरपुर के मां नर्सिंग होम में भर्ती कराया गया। जहां ऑपरेशन द्वारा एक बेटे का जन्म हुआ। जिसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी। कृष्ण कुमार के अनुसार दर्द से तड़पती पत्नी देखकर उन्होंने डॉक्टर से कहा तो वे बोले-दर्द की दवा दी है कुछ नहीं होगा। मगर उसकी हालत बिगड़ती ही चली गई।
आरोप है कि मामला बिगड़ता देख देर रात पत्नी को दूसरे अस्पताल रेफर कर दिया गया। यहां तड़के उसकी मौत हो गई। वहीं जन्मे नवजात बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। इसके बाद गुस्साए परिजन शव लेकर नर्सिंग होम पहुंच गए और हंगामा शुरू कर दिया। मामला बिगड़ता देख अस्पताल के डॉक्टर व स्टाफ वहां से फरार हो गए। परिजनों ने कार्रवाई की मांग लेकर नारेबाजी कर दी। मौके पर अकबरपुर पुलिस व सीएचसी प्रभारी डॉ. आइएच खान पहुंचे। थाना प्रभारी तुलसीराम पांडेय ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के बाद मुकदमा दर्ज होगा। वहीं डॉ. आइएच खान ने बताया कि अस्पताल को सील कर दिया गया है। जांच कर रिपोर्ट सौंपी जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो