नर्सिंग की पढ़ाई कर रहा युवक आया था घर, फिर अचानक हुई ऐसी घटना कि सभी अचम्भे में पड़ गए

वह अपनी मां के साथ रात में छत पर लेटा था।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 22 Jun 2020, 11:27 PM IST

कानपुर देहात-जनपद के राजपुर थाना क्षेत्र के सिलहरा गांव में बीएससी नर्सिंग की पढ़ाई कर रहे एक नवयुवक शिवम दीक्षित का पशुबाड़े में शव मिलने से हड़कंप मच गया। घटना को लेकर परिजनों ने हत्या का आरोप लगाया है। हालांकि युवक के पीठ पर चोट के निशान व गले में दबाने के निशान मिले हैं। बताया गया कि लाकडाऊन के कारण अपने घर सिलहरा आया था। घर की छत में लेटा था, रात में अचानक वह बिस्तर से गायब हो गया। जब परिजनों ने तलाश किया तो उसका शव पीछे पशुबाड़े में पड़ा मिला। उसके ऊपर मोबाइल व लीड रखा हुआ था, ऊपर धन्नी से कपड़ा लटक रहा था। फिलहाल मौके पर पुलिस के साथ फोरेंसिक टीम पहुंची और नमूने संकलित किए।

कानपुर देहात के राजपुर क्षेत्र के सिलहरा गांव निवासी शिवम् दीक्षित बीएससी नर्सिंग का छात्र था। लॉकडाउन के चलते घर पर रुका था। वह अपनी मां के साथ रात में छत पर लेटा था। रात में जब वह अपने बिस्तर पर नहीं मिला तो खोजबीन करने पर उसका शव घर के बाहर पशुबाड़े में संदिग्ध परिस्थिति में जमीन पर पड़ा। घटना के बाद परिजनों का रो रोकर बुरा हाल हो गया। वहीं इस घटना की सूचना पुलिस को हुई तो सूचना पर पहुंची थाना राजपुर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मौके पर फॉरेंसिक टीम बुलाकर नमूने इकट्ठा करने के बाद छानबीन शुरू कर दी है।

मृतक शिवम दीक्षित के घरवालों का कहना है कि मेरा बेटा शिवम शाम को मेरे साथ लेटा था। देर रात अचानक उसके गायब होने पर मैंने ढूंढना शुरू किया तो वह कमरे के बाहर लेटा नजर आया। जब पास में जाकर देखा तो उसके सीने पर मोबाइल रखा था, पैर पर चोट थी और पास में धन्नी से एक साड़ी टंगी थी। इससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि उसने आत्महत्या नहीं की है, उसकी हत्या की गई है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned