scriptरेलवे क्रासिंग पर पटरियों पर लगा गया जाम और सामने से आ गई एक्सप्रेस, फिर जो हुआ | suddenly train come and people on railway line hadkamp kanpur dehat | Patrika News

रेलवे क्रासिंग पर पटरियों पर लगा गया जाम और सामने से आ गई एक्सप्रेस, फिर जो हुआ

locationकानपुरPublished: Jun 23, 2019 01:19:51 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

तेज रफ्तार ट्रेन सामने आती देख गले सूख गए, लोगो मे अफरा तफरी का माहौल बन गया और चीख पुकार मच गई।

crossing

रेलवे क्रासिंग पर पटरियों पर लगा गया जाम और सामने से आ गई एक्सप्रेस, फिर जो हुआ

कानपुर देहात-जनपद की झींझक रेलवे क्रासिंग पर उस समय हड़कंप मच गया, जब रेलवे क्रासिंग खुली और लोग क्रासिंग पर करने के लिए एकाएक दौड़ पड़े। उसी दौरान रेलवे ट्रैक पर सामने से जोगबनी एक्सप्रेस आ रही थी। जल्दबाजी में क्रासिंग के बीचों बीच जाम में फंसे लोगों के सामने ट्रेन देख गले सूख गए। लोगो मे अफरा तफरी का माहौल बन गया और चीख पुकार मच गई। हालांकि लोको पायलट ने सिग्नल लाल देख ट्रेन को आउटर पर रोक लिया। इसके बाद गेटमैन ने पीआरडी जवानों की मदद से वाहनों को ट्रैक से हटवाकर फाटक बंद किया। इसके बाद ट्रेन को रवाना किया जा सका। इस दौरान 10 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही।
दरअसल कानपुर देहात की झींझक रेलवे क्रासिंग बंद होने पर जाम की स्थिति बन जाती है। रोजाना की तरह बीती दोपहर भी झींझक रेलवे फाटक पर दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतार लगी थी। स्टेशन मास्टर झींझक राजेंद्र मीणा की अनुमति पर गेटमैन राहुल पाल ने दोपहर साढ़े 12 बजे गेट खोला। गेट खुलते ही पहले निकलने के चक्कर में दोनों तरफ से एक साथ कई दोपहिया व चार पहिया वाहन पटरियों पर पहुंच गए और जाम जैसे हालात बन गए। कुछ वाहन ही क्रास हो सके थे, तभी कानपुर की तरफ जाने वाली जोगबनी एक्सप्रेस आ गई। ट्रेन आती देख क्रासिग पर फंसे वाहन सवारों में चीख-पुकार मच गई।
लोग वाहन छोड़कर भागने लगे। उधर लोको पायलट ने सिग्नल लाल देखा तो ट्रेन को डाउन आउटर सिग्नल के पास 12:40 बजे रोक दिया। गेटमैन ने गेट पर ड्यूटी पर मौजूद पीआरडी के जवानों की मदद से पटरियों पर फंसे वाहनों को हटवाकर 12:49 बजे गेट बंद किया। इसके बाद 12:50 बजे ट्रेन को रवाना किया जा सका। इस बीच 10 मिनट तक ट्रेन खड़ी रही। पटरियों पर फंसे वाहनों सवारों ने बताया कि फाटक पर रोजाना लगने वाले जाम ने जनजीवन अस्त-व्यस्त कर दिया है। फाटक पर ओवरब्रिज जरूरी है। स्टेशन मास्टर ने बताया कि जाम के कारण फाटक बंद न हो पाने पर 10 मिनट तक ट्रेन को रोकना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो