script

यूपी बीजेपी चीफ सीधे किसानों से हुए रूबरू, हर मर्ज का इलाज करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

locationकानपुरPublished: May 13, 2020 04:29:13 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

बुंदेलखंड के 100 किसानों से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की बात, हर समस्या के समाधान का दिया भरोसा।

यूपी बीजेपी चीफ सीधे किसानों से हुए रूबरू, हर मर्ज का इलाज करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

यूपी बीजेपी चीफ सीधे किसानों से हुए रूबरू, हर मर्ज का इलाज करेंगे पीएम नरेंद्र मोदी

कानपुरभारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह लाॅकडाउन के बीच बुंदेलखंड के किसानों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए सीधे रूबरू हुए। इस मौके पर उन्होंने किसानों से कहा कि संकट के वक्त में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और सीएम योगी आदित्यनाथ आपके साथ खड़े हैं और हर समस्या का समाधान कर रहे हैं। बीजेपी चीफ करीब 100 किसानों से संवाद किया और डेढ़ घंटे तक उनसे हर विषय पर चर्चा की।

पीएम मोदी के संकल्प के बारे में बताया
भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने जैविक खेती से जुड़े किसानों से बात करते हुए कहा कि बुंदेलखंड में जैविक खेती का विस्तार हो रहा है, जिससे आपका जीवन खुशहाल बनेगा। स्वतंत्रदेव सिंह ने किसानों से कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आपकी आय दोगुनी करने का संकल्प लिया है, जो जल्द ही पूरा होगा। उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री ने न्यूनतम समर्थन मूल्य को फसल की लागत से डेढ़ गुना ,कर दिया है। उज्जवला योजना के माध्यम से आपके घर में रसोई तक गैस पहुंची तो प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का घर मिला। किसान सम्मान निधि से अन्नादताओं का सम्मान किया।

योगी सरकार आपके साथ
स्चतंत्रदेव सिंह ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्य नाथ की सरकार ने किसानों का एक लाख तक का ऋण माफ किया, वहीं किसान की फसल बिना बिचैलिए के खरीदी जा रही है। पेयजल व सिंचाई की समस्या के स्थाई निदान के लिए बुंदेलखंड में विशेष कार्य किए जा रहे हैं। आपकी एक-एक समस्या को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ तक पहुंचाए जाने के साथ ही उनका निराकरण भी अधिकारियों के जरिए कराया जाएगा। यूपी बीजेपी चीफ ने कहा कि भाजपा का मकदस हर गरीब के चेहरे में मुस्कान लाना है और सरकार से लेकर पार्टी का कार्यकर्ता 24 घ्ंाटे युद्धस्तर पर जुटा है।

असलम ने पीएम की तारीफ
जैविक खेती से जुड़े बांदा के किसान मोहम्मद असलम खान ने यूपी बीजेपी चीफ को बताया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चलते उन्होंने जैविक खेती करने का बीणा उठाया। जिसके नतीजा निकला कि पहली बार पैदावर कई गुना ज्यादा हुई। असलम खान ने यूपी बीजेपी चीफ को सुझाव देते हुए कहा कि अन्न पशुओं के लिए हमारे देशी गौवंश का संवर्धन किया जाए। साथ ही जैविक खेती को राष्ट्रीय स्तर पर रिसर्च के द्वारा रासायनिक खेती की तरह और अधिक असरदार बनाया जाए। जिस पर
स्वतंत्र देव सिंह ने कहा जैविक खेती के लिए हर संभव मदद का आश्वासन दिया।

विपक्ष पर साधा निशाना
प्रदेश यूपी बीजेपी चीफ कहा कि पिछली सरकारों के चलते बुंदेलखंड का विकास नहीं हुआ। विरोधी दलों की सरकरों का बजट जहां तुष्टिकरण और निजी एजेण्डे तक सीमित रहते थे, वहीं हमारी सरकार का बजट सबका साथ-सबका विकास और सबका विश्वास का प्रतिबिम्ब है। बुन्देलखण्ड में एक्सप्रेस-वे का जाल बिछाया जा रहा है। स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि किसानों के हित के लिए राज्य सरकार ने अपनी प्रतिबद्धता और मजबूती से दोहरायी है। बटाईदार से लेकर छोटे किसानों तक को मुख्यमंत्री कृषक दुर्घटना कल्याण योजना से जोड़ना एक क्रान्तिकारी कदम है।

ट्रेंडिंग वीडियो