scriptचार लाख रुपए लिए और बना दिया फर्जी टीटीई | Taking Four Lakh rupees and made a fake TTE | Patrika News

चार लाख रुपए लिए और बना दिया फर्जी टीटीई

locationकानपुरPublished: Nov 27, 2018 02:38:30 pm

गोविंदनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक टप्पेबाज ने बर्रा वर्ल्‍ड बैंक निवासी एक युवक से चार लाख रुपए लेकर उसको फर्जी टीटीई बना दिया. मामले का खुलासा उस वक्‍त हुआ जब सोमवाद को फर्जी टीटीई बने युवक को झारखंड एक्सप्रेस में यात्रियों की शिकायत पर ट्रेन में तैनात दो टीटीई ने पकड़ लिया.

Kanpur

चार लाख रुपए लिए और बना दिया फर्जी टीटीई

कानपुर। गोविंदनगर थाना क्षेत्र में रहने वाले एक टप्पेबाज ने बर्रा वर्ल्‍ड बैंक निवासी एक युवक से चार लाख रुपए लेकर उसको फर्जी टीटीई बना दिया. मामले का खुलासा उस वक्‍त हुआ जब सोमवाद को फर्जी टीटीई बने युवक को झारखंड एक्सप्रेस में यात्रियों की शिकायत पर ट्रेन में तैनात दो टीटीई ने पकड़ लिया. फर्जी टीटीई को कानपुर सेंट्रल पर जीआरपी ने गिरफ्तार कर लिया. इसके बाद पूछताछ में पता चला कि उसके साथ टप्पेबाजी हो गई है. पकड़े गए फर्जी टीटीई ने बताया कि टप्पेबाज ने उसे एक माह पहले कोलकाता में बुला कर टीटीई की आईडी व रेलवे का फर्जी पास देकर विभिन्न ट्रेनों की चेकिंग करने की अनुमति होने की बात कही थी.
ऐसा हुआ था एक महीने पहले
जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि ट्रेन नंबर 12869 झारखंड एक्सप्रेस के एस-2 कोच में टिकट चेक कर रहे बर्रा वर्ल्‍ड बैंक निवासी फर्जी टीटीई अजीत शर्मा को यात्री की शिकायत पर ट्रेन में तैनात टीटीई सचिन व चंद्रशेखर ने पकड़ा था, जिसे उन्होंने जीआरपी के सुपुर्द किया था. पूछताछ में पता चला कि गोविंदनगर निवासी अमित त्रिपाठी ने अजीत से चार लाख रुपए रेलवे में नौकरी लगवाने के नाम पर लिए थे. एक माह पूर्व अमित ने उसे कोलकाता बुला कर फर्जी रेलवे का पास व टीटीई की आईडी बनाकर दे दी.
टप्पेबाज को भेजा गया जेल
जीआरपी इंस्पेक्टर राम मोहन राय ने बताया कि फर्जी टीटीई अजीत व टप्पेबाज अमित को गिरफ्तार कर लिया गया है. सोमवार को टप्पेबाज युवक अमित को जेल भेज दिया गया. कई अन्य लोगों के साथ भी टप्पेबाजी की संभावना के चलते जीआरपी जांच कर रही है. जांच के बाद आगे किसी निष्‍कर्ष पर आया जा सकेगा. वैसे रेलवे के नाम पर टप्‍पेबाजी का ये कोई पहला मामला नहीं है. इससे पहले भी इस तरह के ठगी और टप्‍पेबाजी के कई मामले सामने आ चुके हैं. इसके बावजूद भी लोग हैं कि सतर्क होने का नाम नहीं लेते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो