गुरू-शिष्य के रिश्ते को किया तार-तार, छात्राओं के साथ कईबार रेप का प्रयास

Vinod Nigam

Publish: Apr, 17 2018 03:30:44 PM (IST)

Kanpur, Uttar Pradesh, India
गुरू-शिष्य के रिश्ते को किया तार-तार, छात्राओं के साथ कईबार रेप का प्रयास

पनकी स्थित प्राथमिक स्कूल की घटना, पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगी

कानपुर। देश व प्रदेश में पिछले 10 दिन बच्चियों और युवतियों के साथ रेप के मामलों में जबरदस्त बढ़ोतरी हुई है। जिसके चलते लोग अब घरों से निकल कर सड़कों पर उतर आए हैं और कैंडिल मार्च निकाल कर आरोपियों को फांसी दिए जाने की मांग रहे हैं। उन्नाव और कठुआ, सूरत के बाद कानपुर में मंगलवार को एक टीचर की करतूत सामने आई। कल्यणपुर स्थित एक प्राथमिक स्कूल में छात्राओं ने टीचर पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। छात्राओं का आरोप है कि उनकी ही क्लास का टीचर छेड़खानी करता है इससे सभी डरे सहमे हुए हैं। छात्राओं ने पुलिस को बताया की टीचर कईबार रेप का प्रयास कर चुका है। शिकायत करने पर जान से मारने की धमकदेता था। छात्राओं के अभिभावकों ने पुलिस में जाकर शिकायत दर्ज कराई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर आरोपी टीचर को अरेस्ट करने के लिए प्रयास कर रही है।
छत्राओं के साथ करता था अश्लील हकरतें
कानपुर पनकी थाना क्षेत्र के एक प्राथमिक विद्यालय के टीचर गोपी शुक्ला पर छेड़छाड़ का आरोप क्लास की छात्राओं ने लगाया है। छेड़खानी करने के बाद शिक्षक गोपी मौके से फरार हो गया। दूसरे शिक्षकों के मुताबिक गोपी अंडर ट्रेनी टीचर है। छेड़छाड़ का आरोप लगाने वाली छात्राओं के परिजनों का कहना है कि स्कूल प्रशासन मामले की लीपापोती में जुटा है। अगर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई तो बच्चों के मन में बसी दहशत कैसे खत्म होगी। छात्राएं रो-रोकर टीचर की करतूतों के बारे में परिजनों से बता रही हैं उधर मामला पुलिस में जाने के बाद आरोपी टीचर की खोजबीन शुरू कर दी गई है।
टॉयलेट में घसीटने की कोशिश
छात्राओं ने पुलिस को बताया कि टीचर आएदिन हमलोगों के साथ छेड़छाड़ करता है। जब हम टॉयलेट के लिए जाती हैं तो टीचर वहां हमें दबोचने की कईबार कोशिश की। लोकलज्जा के चलते हमलोगों ने परिजनों को टीचर की करतूत नहीं बताई। पर सोमवार को उसने सारी हदें पार कर दी। एक छात्रा ने बताया कि टीचर मुझे अकेला पाकर एक खाली कमरे में ले गया और ज्यादती करने लगा। मैंने शोर मचाने की कोशिश की तो आरोपी ने मेरी पिटाई कर दी। मैंने घटना की जानकारी अन्य छात्राओं को बताई। हम स्कूल के प्रिसिंपल के पास गए, लेकिन उन्होंने भी मुंहबंद करने को कहा।
रो-रो कर सुनाई दास्तां
स्कूल प्रिंसिपल से मदद नहीं मिलने पर छात्राओं ने टीचर की सारी करतूत अपने-अपने परिजनों को बता दी। सुबह परिजन स्कूल आए और प्रिंसिपल से शिकायत की। बदमानी के डर के चलते प्रिंसिपल ने उन्हें पुलिस के पास न जाकर मामले में समझौते का दबाव बनाया। परिजन प्रिंसिपल के बर्ताव से गुस्से में लाल हो गए और हंगामा करने लगे। सूचना पर पहुंची पुलिस ने छात्राओं के अभिभावकों को थाने ले गई। अभिभावकों की तहरीर पर पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है। सीओ कल्याणपुर ने बताया कि आरोपी टीचर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और उसे जल्द अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा।

 

Ad Block is Banned