बेटे की चाह में लिया तांत्रिक का सहारा, फिर हुआ ऐसा कि इस मोड़ पर आकर खड़ा हो गया परिवार

गुस्साए परिजनों ने पहले तांत्रिक की जमकर पिटाई कर दी। फिर पुलिस के हवाले कर दिया।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 10 Aug 2020, 07:29 PM IST

कानपुर देहात-बेटे की ललक एक दंपति को इतनी महंगी पड़ गई कि गर्भवती की जान पर आ बनी। गर्भ में बेटा करने का झांसा ने महिला सहित पति को संकट में डाल दिया। कानपुर देहात के सिकंदरा क्षेत्र के इस दंपति के परिवार को एक पुत्र की चाह थी। उन्हे सिर्फ बेटा ही चाहिए था। इसके चलते एक तांत्रिक को बुलवाकर तंत्र मंत्र करने की ठान ली। इस दौरान तांत्रिक द्वारा तंत्र मंत्र के दौरान गर्भवती के पेट पर अधिक दबाव पड़ने पर उसका गर्भपात हो गया। इससे गुस्साए परिजनों ने पहले तांत्रिक की जमकर पिटाई कर दी। फिर पुलिस के हवाले कर दिया। जिसके बाद महिला को अस्पताल में भर्ती कराया गया।

कानपुर देहात के सिकंदरा के विकास नगर के रहने वाले एक युवक के परिवार को उसकी पत्नी से बेटे की चाह थी। दरअसल युवक की पत्नी गर्भवती है। युवक व उसका परिवार चाहता है कि उसकी पत्नी को बेटी नहीं बल्कि बेटा ही पैदा हो। इसके लिए उन्होंने तंत्र मंत्र के जरिए बेटा पाने की ठान ली। जिसके बाद पूरे परिवार ने तंत्र मंत्र का निर्णय कर लिया। जानकारी करने पर संदलपुर ब्लाॅक क्षेत्र के पिंडार्थू गांव के रहने वाले एक तांत्रिक को बुलवाया गया, जो दावा करता था कि तंत्र विद्या से वह कुछ ऐसा करेगा कि बेटा ही पैदा होगा। झाड़-फूंक करने के बाद तांत्रिक ने गर्भवती महिला को जमीन पर लिटाया और हाथों से उसका पेट दबा दिया।

पेट पर दबाव अधिक पड़ने के कारण महिला का गर्भपात हो गया, जिससे उसकी हालत बिगड़ गई। दर्द से महिला की चीख सुनकर गुस्साए परिजन सहित पड़ोसियों ने तांत्रिक को पीटना शुरू कर दिया। जानकारी पर पुलिस पहुंची और तांत्रिक को हिरासत में लिया। सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सक ने महिला की गंभीर हालत देखकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया। थाना प्रभारी रामबहादुर पाल ने बताया कि परिवार की ओर से तहरीर मिलने कार्रवाई की जाएगी।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned