scriptप्रचार्य छात्राओं को लिखता था प्रेम-पत्र, रूम में बुलाकर करता छेड़छाड़ | teacher tampered with schoolgirl in kanpur hinde news | Patrika News

प्रचार्य छात्राओं को लिखता था प्रेम-पत्र, रूम में बुलाकर करता छेड़छाड़

locationकानपुरPublished: Aug 23, 2018 09:46:46 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

गुरू और शिष्य के रिश्ते को किया तार-तार, प्रबंधक ने किया बर्खास्त, जल्द दर्ज होगी एफआईआर

teacher tampered with schoolgirl in kanpur hinde news

प्रचार्य छात्राओं को लिखता था प्रेम-पत्र, रूम में बुलाकर करता छेड़छाड़

कानपुर। मां-पिता बच्चे की परवरिश करते हैं तो टीचर उन्हें ज्ञान देकर सही रास्ता दिखाता है। लेकिन कानपुर के गोविंदनगर थानाक्षेत्र स्थित एक प्राईवेट स्कूल के प्रचार्य ने गुरू और शिष्य के रिश्ते को तार-तार करने वाला कृत्य कर डाला। यहां पढ़ने वाली छात्राओ के साथ वो आएदिन छेड़छाड़ करता और उन्हें अश्लील शब्द लिखे प्रेम-पत्र देता। शिकायत करने पर फेल करने की धमकी देता। पर गुरूवार को उसने सारी दहें ही पार कर दीं। टॉयलेट गई एक छात्रा को हाथ पकड़ कर अश्लील हरकतें करने लगा। छात्रा धक्का देकर सीधे घर गई और प्रचार्य की करतूत अपने परिजनों को बता दी। परिजन बेटी को लेकर स्कूल आए और प्रबंधक से मामले की शिकायत की, लेकिन उन्होंने उन्हें भगा दिया। इस पर कई अन्य छात्राएं भी प्रचार्य सारी करतूतें करतूत खोल दी। मामला बड़ता देख स्कूल प्रशासन ने प्रचार्य को बर्खास्त कर दिया।

आएदिन करता था अश्लील हरकतें
गोविंदनगर थानाक्षेत्र स्थित सरस्वती विद्या मंदिर में अवधेश कुमार भरद्धाज प्रचार्य के पद तैनात हैं। स्कूल की छात्राओं का आरोप है कि प्रचार्य उन्हें अपने रूम में बुलाते और अश्लील हरकतें करते। कुछ छात्राओं ने विरोध के साथ अभिभावकों से शिकायत करने की बात कही तो प्रचार्य उन्हें फेल करने की धमकी देता। डर के चलते छात्राओं ने उसकी शिकायत परिजनों से नहीं की, जिससे उसका मनोबल बढ़़ गया और वो छात्राओं को परेशान करता रहता। एक छात्रा ने बताया कि वो दो अन्य छात्राओं के साथ टॉयलेट गई हुई थी। जैसे ही मैं टॉयलेट से बाहर आई वैसे ही प्रचार्य ने मेरा हाथ पकड़ लिया और छेड़छाड़ शुरू कर दी। मैंने शोर बचाया तो दो अन्य छात्राएं आ गई और उनके चलते प्रचार्य मुझे छोड़ कर अपने रूम में चला गया।

प्रबंधक ने की बदसलूकी
पीड़ित छात्रा के अभिभावकों के अलावा अन्य छात्राओं के अभिभावक सरस्वती विद्या मंदिर स्कूल पहुंचे। अभिभावकों ने स्कूल के प्रबंधक से प्रचार्य की शिकायत की। खुद एक-एक कर छात्राओं ने उसकी ज्यादती की कहानी प्रबंधक के सामने बयां की। लेकिन प्रबंधक कुछ सुनने को तैयार नहीं हुए और उन्हें स्कूल से चले जाने के साथ बदसलूकी की। इससे नाराज होकर अभिभावक हंगामा करने लगे। मामला बड़ता देख स्कूल प्रशासन ने आनन-फानन में बैठक की और प्रचार्य को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त कर दिया। अभिभावकों ने कहा कि स्कूल प्रबंधक प्रचार्य को बचाना चाह रहा है। खानापूर्ति के नाम पर उसे सिर्फ बर्खास्त किया गया है। वो आज भी स्कूल में मौजूद था।

प्रेम-पत्र के जरिए करता था उत्पीड़न
प्रचार्य छात्राओं के साथ छेड़छाड़ के अलावा प्रेम-पत्र लिखकर उन्हें सपने दिखाता था। एक छात्रा ने स्कूल प्रबंधक के सामने प्रचार्य द्धारा लिखा गया प्रेम-पत्र लेकर पहुंची। प्रबंधक ने प्रचार्य की राइटिंग मिलाई जो सेम निकली। छात्रा ने बताया कि प्रचार्य ने हमें करीब आधा दर्जनें गंदे-गंदे शब्दों वाले प्रेम-पत्र दिए। अभिभावकों की सूचना पर गोविंदनगर पुलिस मौके पर पहुंची। सीओ गोविंद नगर आरके चुतुर्वेदी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है। छात्राओं से बातचीत की गई है। साथ पत्रों को लिया गया है। अभी अभिभावकों की तरफ से हमारे पास लिखित में शिकायत नहीं आई है। बावजूद पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है। जांच में दोषी पाए जाने पर प्रचार्य को अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो