scriptTeam India and Team New Zealand reached Kanpur Hindi News | इंडिया और न्यूजीलैंड के प्लेयर्स का भगवा ओढ़ाकर किया गया स्वागत, कुछ पर लिखा था योगी | Patrika News

इंडिया और न्यूजीलैंड के प्लेयर्स का भगवा ओढ़ाकर किया गया स्वागत, कुछ पर लिखा था योगी

इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों का स्वागत भगवा गमछा ओढ़ाकर किया गया। साथ ही इस दौरान जय श्रीराम के साथ वंदेमातरम की धुन व शंख बजाया गया।

कानपुर

Published: October 26, 2017 09:50:41 pm

कानपुर. तीसरे और आखिरी वनडे के लिए टीम इंडिया और न्यूजीलैंड की टीमें गुरुवार को कानपुर पहुंच गईं। कानपुर के होटल लैंडमार्क में सभी खिलाडिय़ों का तिलक कर स्वागत किया गया। खास बात यह रही कि दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को भगवा गमछा ओढ़ाया गया। कुछ पर 'योगीÓ लिखा हुआ था। प्लयर्स यहां तीन दिन ठहरेंगे। मैच 29 अक्टूबर को ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा। मालूम हो कि यह सीरीज अभी 1-1 से बराबरी पर है। उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने छोटी दिवाली अयोध्या में मनाई जो चर्चा में रही। इसी के बाद से अब भगवा रंग का जादू अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट पर भी दिखना शुरू हो गया है। इसकी बानगी कानपुर में उस वक्त देखने को मिली, जब इंडिया और न्यूजीलैंड के खिलाडिय़ों का स्वागत भगवा गमछा ओढ़ाकर किया गया। साथ ही इस दौरान जय श्रीराम के साथ वंदेमातरम की धुन व शंख बजाया गया।
Team India
Team India
शंख के साथ जय श्रीराम की बजी धुन

उत्तर प्रदेश में जब से योगी आदित्यनाथ सीएम बने हैं, तब से सरकारी या प्राइवेट समारोह के दौरान कहीं न कहीं भगवा रंग की झलख दिख ही जाती है। कुछ ऐसा ही नजारा गुरुवार को देखने को मिला, जब भारत और न्यूजीलैंड की टीमें कानपुर के लैंडमार्क होटल पहुंची। यहां पर होटल प्रबंधक ने प्रदेश सरकार के अनुसार खिलाडिय़ों का स्वागत सत्कार किया। खिलाडिय़ों को पहले तिलक लगाया गया और फिर भगवा गमछा पहनाया गया। इसके बाद श्रीराम के साथ वंदेमातरन की धुन बजाई गई। होटल का माहौल अयोध्या जैसा नजर आ रहा था। चारों तरफ शंख, घंटों व जय श्रीराम की धुन ही सुनाई दे रही थी।
कानपुर की झलख से रूबरू होंगे क्रिकेटर

तीन स्कूलों के बच्चे 27 व 28 अक्टूबर में से किसी एक दिन रामलीला का मंचन कर भारतीय संस्कृति से खिलाडिय़ों को रूबरू करवाएंगे। इसके अलावा लिव द डैक रिजॉट में टीमों को बिठूर के ऐतिहासिक स्थल की स्लाइडें दिखाकर कानपुर से परिचय करवाया जाएगा। एमडी विकास मल्होत्रा ने बताया कि 10वें फ्लोर पर बनें लिव द डैक रिजॉट का शुभारंभ दोनों टीमों के कप्तान करेंग। साथ ही वह यहां डिनर करेंगे। उन्होंने बताया कि इस बार दोनों टीमों के खिलाडिय़ों को पूर्ण रूप से कानपुर शहर की झलक दिखायी जाएगी। इसके लिए होटल के 10वें फ्लोर पर चाट का ठेला लगेगा। साथ ही खिलाडिय़ों को कुल्हड़ में चाय दी जाएगी। कानपुर की मक्खन मलाई और बनारस के मगही पान की भी व्यवस्था रहेगी।
14वें मैच के लिए ग्रीन पार्क तैयार, चौकन्ना एलआयू

टीम इंडिया ने ग्रीन पार्क स्टेडियम में अब तक कुल 13 वनडे मैच खेले गए हैं, जिनमें से 9 मैचों में टीम इंडिया ने जीत हासिल की है। वहीं, 4 मैचों में इंडिया को हार का सामना करना पड़ा है। भारत ने यहां आखिरी वनडे मुकाबला अक्टूबर 2015 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेला था। इस मैच में भारत को 5 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। 14वें मैच की मेजबानी करने के लिए ग्रीनपार्क स्टेडियम पूरी तरह सजधज कर तैयार है। यहां पर रोहित शर्मा का शानदार रिकॉर्ड है। रोहित ने 13 चौकों और 6 छक्कों की मदद से 150 रन बनाए थे। वहीं, मैच से पहले एलआयू सर्तक है। होटल में रहने वाले विदेशी मेहमानों की लिस्ट एलआयू के अफसर ले गए हैं। खिलाडिय़ों को 11वें व 12वें फ्लोर पर ठहराया गया है। यहां सुरक्ष व्यवस्था तगड़ी की गई है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Veer Mahan जिसनें WWE में मचा दिया है कोहराम, क्या बनेंगे भारत के तीसरे WWE चैंपियनName Astrology: इन नाम वाले लोगों के जीवन में अचानक से धनवान बनने का होता है योगफटाफट बनवा लीजिए घर, कम हो गए सरिया के दाम, जानिए बिल्डिंग मटेरियल के नए रेटबुध जल्द वृषभ राशि में होंगे मार्गी, इन 4 राशियों के लिए बेहद शुभ समय, बनेगा हर कामबेहद शार्प माइंड होते हैं इन 4 राशियों के लोग, बुध और शनि देव की रहती है इन पर कृपाज्योतिष: रूठे हुए भाग्य का फिर से पाना है साथ तो करें ये 3 आसन से कामराजस्थान में देर रात उत्पात मचा सकता है अंधड़, ओलावृष्टि की भी संभावनाशादी के 3 दिन बाद तक दूल्हा-दुल्हन नहीं जा सकते टॉयलेट! वजह जानकर हैरान हो जाएंगे आप

बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीरः बारामूला में जैश-ए-मोहम्मद के तीन पाकिस्तानी आतंकी ढेर, एक पुलिसकर्मी शहीदDelhi News Live Updates: लुटियंस दिल्ली में पानी आपूर्ति बाधित, एनडीएमसी सदस्य कुलजीत चहल ने CM को लिखा पत्रसुप्रीम कोर्ट में पूजा स्थल कानून के खिलाफ दायर की गई याचिका, संवैधानिक वैधता को चुनौतीTexas Shooting: अमरीकी राष्ट्रपति ने टेक्सास फायरिंग की घटना को बताया नरसंहार, बोले- दर्द को एक्शन में बदलने का वक्तजातीय जनगणना सहित कई मुद्दों को लेकर आज भारत बंद, जानिए कहां रहेगा इसका ज्यादा असरपंजाब CM Bhagwant Mann का एक और बड़ा फैसला, सरकारी नौकरियों के लिए पंजाबी भाषा है जरूरीकपिल सिब्बल समाजवादी पार्टी के टिकट से जाएंगे राज्यसभा, बताई कांग्रेस छोड़ने की वजहशिवसेना नेता यशवंत जाधव की बढ़ी मुश्किलें, ED ने जारी किया समन
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.