scriptआधे किराये में तेजस का सफर, इस तरह करानी होगी बुकिंग | Tejas's full coach will be booked in one way fare | Patrika News

आधे किराये में तेजस का सफर, इस तरह करानी होगी बुकिंग

locationकानपुरPublished: Oct 14, 2019 11:48:23 am

सिक्योरिटी और हॉल्ट किराये से मिलेगी छूट, दो दिन पहले तक होगी बुकिंग पूरा कोच बुक कराने वालों को मिलेगी बंपर छूट, 80 फीसदी भुगतान पर सुविधा

आधे किराये में तेजस का सफर, इस तरह करानी होगी बुकिंग

आधे किराये में तेजस का सफर, इस तरह करानी होगी बुकिंग

कानपुर। तेजस का सफर लोगों को भा रहा है। अगर आप भी बेहतरीन सुविधाओं के साथ हाईस्पीड ट्रेन का कम खर्च में आनंद लेना चाहते हैं तो आईआरसीटीसी ने इसके लिए आकर्षक ऑफर शुरू किया है। इसमें पूरा कोच बुक कराने वालों को बंपर छूट दी जा रही है। तेजस एक्सपे्रस का पूरा कोच बुक कराना रेलवे से सस्ता है। सफर की तिथि के दो महीने से लेकर दो दिन पहले तक कोच बुक कराया जा सकता है। इसके लिए हेल्पलाइन नंबर ८२८७९३०९०७ भी शुरू किया गया है।
एक तरफ के किराए में मिलेगा पूरा कोच
तेजस एक्सप्रेस में कोच बुक कराने की सुविधा कानपुर से गाजियाबाद, दिल्ली और लखनऊ के ही लिए शुरू हुई है। इसमें एक ही तरफ का यात्री संख्या का भाड़ा देकर कोच बुक कराया जा सकता है। इस सुविधा के तहत आईआरसीटीसी केवल यात्री संख्या के बराबर किराया लेगा और बाकी कोई चार्ज नहीं वसूलेगा। मतलब प्रति यात्री एक हजार किराए पर ७८ सीटों वाले कोच के लिए केवल ७८००० रुपए ही जमा होंगे।
अतिरिक्त चार्ज नहीं लिया जाएगा
रेलवे पूरा कोच बुक कराने के लिए दोनों ओर का भाड़ा देना होता था। इसके अलावा गंतव्य स्टेशन पर कोच के खड़े रहने की अवधि में दो घंटे कम करने के बाद फिक्स सरचार्ज, दस हजार रुपए सिक्योरिटी और तीन फीसदी अतिरिक्त चार्ज देना पड़ता था। अब ये सभी चार्ज तेजस का कोच बुक कराने में नहीं देना होगा। साथ ही तेजस एक्सप्रेस का कोच एक ओर का भी बुक हो जाएगा।

८० फीसदी भुगान पर भी मिलेगी सुविधा
तेजस में पूरा कोच बुक कराने के लिए एक और आकर्षक ऑफर है। आईआरसीटीसी के स्थानीय मैनेजर अमित सिन्हा और वरुण ने इस बावत बताया कि कोई व्यक्ति यदि एक कोच बुक कराने के लिए महज 65 यात्रियों के किराए के बराबर पैसा देता है तो भी उसके लिए कोच बुक कर दिया जाएगा। बाकी बची सीटों पर आईआरसीटीसी टिकट बुक कर लेगा।

ट्रेंडिंग वीडियो