scriptआतंकी साजिश: उमर हलमंडी के बहनोई की अहम जानकारी एटीएस के सामने आई, शहर में तलाश हुई शुरू | Terrorist conspiracy: ATS Looking for Brother-in-law of Umar Halmandi | Patrika News

आतंकी साजिश: उमर हलमंडी के बहनोई की अहम जानकारी एटीएस के सामने आई, शहर में तलाश हुई शुरू

locationकानपुरPublished: Jul 19, 2021 01:02:59 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

-गिरफ्तार आतंकियों से पूछताछ में एटीएस को अहम जानकारी लगी हांथ,-आतंकी उमर हलमंडी का बहनोई भी था दहशत के खेल में शामिल,-एटीएस हलमंडी की तलाश में जुटी,

आतंकी साजिश: उमर हलमंडी के बहनोई की अहम जानकारी एटीएस के सामने आई, शहर में तलाश हुई शुरू

आतंकी साजिश: उमर हलमंडी के बहनोई की अहम जानकारी एटीएस के सामने आई, शहर में तलाश हुई शुरू

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर. गिरफ्तार हुए अलकायदा आतंकियों (Al-Qaeda Terrorist) से पूछताछ में एटीएस (Anti Terrorism Squad) को अहम जानकारी मिली है कि आतंक के इस खेल में अंसार गजवातुल हिंद के कमांडर उमर हलमंडी (Umer Halmandi) का बहनोई भी सम्मिलित था। उसका प्लाईवुड का कारोबार होने के चलते अक्सर आने जाने के चलते वह कानपुर इलाके में बहुत सक्रिय था। अब एटीएस हलमंडी के बहनोई की तलाश में जुटी है।
एटीएस को पूछताछ में पता चला है कि आतंक के इस खेल में हलमंडी के परिवार के अन्य सदस्य भी शामिल हैं। इनमें उसका बहनोई सबसे प्रमुख है, जो कि प्लाईवुड का बड़ा कारोबारी है। कारोबार के सिलसिले में उसका कानपुर आना-जाना लंबे समय से है और इसी की ओट लेकर उसने शहर में आतंकवाद समर्थित लोगों की भीड़ तैयार की। चूंकि वह खुद आर्थिक मजबूत है, इसलिए उसने शहर में कई पैसे वाले लोगों को धर्म के नाम पर आतंकवाद का समर्थन देने के लिए तैयार किया। वह केवल आतंकियों को आर्थिक सहयोग देकर मदद करते हैं।
एटीएस सूत्रों के मुताबिक हलमंडी के बहनोई का मोबाइल अलकायदा आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद से बंद है और उसका कोई अतापता नहीं है। हालांकि 15 दिन पहले भी उसके कानपुर आने के प्रमाण एटीएस को मिले हैं। एटीएस ने उन लोगों से पूछताछ की है, जिससे वह प्लाईवुड खरीद-फरोख्त का काम करता था। हालांकि पूछताछ के बाद उन सभी को छोड़ दिया गया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो