scriptपुलिस कर रही थी दरिंदगी करने वाली महिला की मदद | The case of innocent people in Kakadev | Patrika News

पुलिस कर रही थी दरिंदगी करने वाली महिला की मदद

locationकानपुरPublished: May 26, 2019 01:57:12 pm

नारी जागृति संस्था की शिकायत पर एसपी ने लिया कड़ा फैसला,दोबारा होगा मेडिकल और जांच भी कोहना इंस्पेक्टर को दी गई

girl hostage in kanpur

पुलिस कर रही थी दरिंदगी करने वाली महिला की मदद

कानपुर। काकादेव नवीन नगर में बच्ची से दरिंदगी करने के मामले में निर्दयी महिला के खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी किया गया है। महिला साधना दीक्षित फरार हो गई है। उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस उसे तलाश रही है। दूसरी तरफ एसएसपी ने शनिवार को मामले की जांच काकादेव थाने से ट्रांसफर करके कोहना इंस्पेक्टर को सौंप दी है। इसके साथ ही बच्ची का मेडिकल अब दोबारा मेडिकल बोर्ड से कराया जाएगा।
लापरवाही के आरोप पर लिया गया फैसला
एक संस्था ने मामले में पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए एसएसपी से शिकायत की थी। इसके बाद एसएसपी ने यह कदम उठाया। बताया जाता है कि इसके बाद भी मामले में काकादेव पुलिस लगातार लापरवाही कर रही थी। इसको देखते हुए एसएसपी अनंत देव ने शनिवार को जांच कोहना इंस्पेक्टर प्रभुकांत को जांच सौंप दी है। इसके साथ ही मेडिकल बोर्ड से बच्ची का दोबारा मेडिकल कराने का आदेश जारी किया है। मेडिकल बोर्ड में कई डॉक्टरों का पैनल जांच करके अपनी रिपोर्ट देगा। पारदर्शिता के साथ जांच करने का सख्ती से आदेश जारी किया है।
यह था मामला
काकादेव नवीन नगर एल-ब्लॉक निवासी महिला साधना दीक्षित ने गोंडा की महिला से 40 हजार में बच्ची खरीदी थी। मोहल्ले के लोगों की सूचना पर काकादेव पुलिस तक बच्ची के खरीद फरोख्त और उसे प्रताडि़त करने का मामला पहुंचा। जांच में पता चला कि महिला ने बच्ची को इतना पीटा था कि शरीर के एक-एक अंग में चोट और गर्म चिमटे से दाग कर हैवानियत की सभी दहें पार कर दी थी।
संस्था की पैरवी पर बढ़ रही जांच
पुलिस ने मामले में पहले साधारण धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की थी। जिसके बाद नारी जागृति एवं समस्या निदान केंद्र की अध्यक्ष सीमा ने संगठन की महिलाओं के साथ एडीजी से मिलकर पूरा मामला बताया। इसके बाद एडीजी प्रेम प्रकाश की फटकार के बाद पुलिस हरकत में आई और मामले में हत्या का प्रयास, बंधक बनाकर बाल श्रम कराने समेत अन्य धाराएं बढ़ाई थी। इसके बाद जांच ठंडी पडऩे पर शनिवार को संस्था की अध्यक्ष ने एक बार फिर एसएसपी अनंत देव से मिलकर पूरे मामले से अवगत कराया। इसके बाद एसएसपी ने आदेश जारी किया।
गिरफ्तारी के लिए टीम गठित
एसएसपी अनंत देव ने बताया कि मामले की जांच में लापरवाही की शिकायत मिलने पर जांच काकादेव थाने से कोहना ट्रांसफर कर दी गई है। मेडिकल बोर्ड से बच्ची का दोबारा मेडिकल कराया जाएगा। एसएसपी ने मामले में आरोपित महिला साधना दीक्षित की गिरफ्तारी के लिए सीओ स्वरूप नगर अजीत सिंह चौहान के नेतृत्व में एक कमेटी का गठन किया है। अब आरोपित महिला के गिरफ्तारी के लिए टीम काम करेगी। इसमें सर्विलांस की भी मदद ली जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो