खंडहर से आ रही थी बच्चे के रोने की आवाज, देखकर ग्रामीणों के उड़ गए होश

ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को मुक्त कराया।

By: Neeraj Patel

Published: 16 Jun 2021, 07:40 PM IST

कानपुर. शहर में आधीरात गांव के बाहर बने खंडहर से एक बच्चे के रोने की आवाज आ रही थी। रास्ते से गुजर रहे गांव वालों ने जब बच्चे के रोने की आवाज सुनी, तो गांव जाकर और ग्रामीणों को इकट्ठा किया। ग्रामीण हिम्मत जुटाकर खंडहर में पहुंचे तो वहां का नजारा देखकर हैरान रह गए। एक बच्चे को बुरी तरह से पीटकर खंभे से बांधा गया था। बच्चा डर की वजह से सहमा हुआ था, और बेहोशी की हालत में था। ग्रामीणों की सूचना पर पहुंची पुलिस ने बच्चे को मुक्त कराया। पुलिस ने बच्चे को अस्पताल में भर्ती कराया है। ककवन थाना क्षेत्र स्थित फत्तेपुर गांव में एक 12 वर्षीय बच्चे के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया है। गांव में रहने वाले रामप्रकाश राठौर का बेटा रमन मंगलवार को अपने दोस्त कमल किशोर के साथ जामुन तोड़ने के लिए गया था। रमन और कमल किशोर पत्थर मार कर जामुन तोड़़ रहे थे।

इसी दौरान रमन ने पत्थर फेंका तो कमल किशोर के सिर पर जा लगा। जिससे कमल किशारे का सिर फट गया, और खून बहने लगा। जब इसकी जानकारी कमल किशोर के पिता राजू को हुई, तो फौरन उसे डॉक्टर के पास ले गए। इसके बाद राजू ने रमन के घर पर जाकर गाली-गलौच की थी, बदला लेने की धमकी दी थी। मंगलवार रात राजू ने रमन को दबोच लिया, और उसे खतों के रास्ते से घसीटते हुए खंडहर में ले गया। राजू ने रमन को पहले बेहरमी से पीटा, इसके बाद उसे खंभे से बांधकर छोड़ दिया। दूसरी तरफ रमन के परिजन उसकी तलाश में जुटे थे।

ये भी पढ़ें - कानपुर कमिश्नरेट में दो स्वॉट टीमों का होगा गठन, आतंकियों से मोर्चा लेने में सक्षम होंगी टीमें

ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से कराया मुक्त

देररात कुछ ग्रामीण रास्ते से गुजर रहे थे, तभी उन्हे बच्चे के रोने की अवाज सुनाई पड़ी। ग्रामीणों ने कुछ गांव वालों को इकट्ठा कर खंडहर में जाकर देखा तो बच्चो बेहोशी की हालत में बंधा हुआ था। उसके शरीर में चोटों के निशान थे। बच्चा इतना डरा हुआ था कि कुछ भी बोलने की स्थिति में नहीं थी। पुलिस ने उसे उपचार के लिए भर्ती कराया है। थाना प्रभारी संतोष कुमार ओझा के मुताबिक बच्चा अभी डरा सहमा है। बच्चे से पूछताछ की जाएगी, तहरीर मिलने पर जो भी दोषी होगा उसके विरूद्ध कार्रवाई की जाएगी। कानपुर में हैरान करने वाली घटना प्रकाश में आई है। एक बच्चे को देररात पीटकर खंडहर में खंभे से बांधकर छोड़ दिया गया। बच्चे के रोने की आवाज सुनकर ग्रामीणों ने पुलिस की मदद से उसे मुक्त कराया।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned