scriptदो सगे भाइयों की मौत से खुशियां मातम में हुई तब्दील, बिजली विभाग पर आरोप लगा जीटी रोड किया जाम | The death of two real brothers turned into mourning, GT road jammed | Patrika News

दो सगे भाइयों की मौत से खुशियां मातम में हुई तब्दील, बिजली विभाग पर आरोप लगा जीटी रोड किया जाम

locationकानपुरPublished: Nov 24, 2020 05:05:58 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रख मंधना में जीटी रोड जाम करके हंगामा शुरू कर दिया।

दो सगे भाइयों की मौत से खुशियां मातम में हुई तब्दील, बिजली विभाग पर आरोप लगा जीटी रोड किया जाम

दो सगे भाइयों की मौत से खुशियां मातम में हुई तब्दील, बिजली विभाग पर आरोप लगा जीटी रोड किया जाम

कानपुर-शादी की खुशियां उस समय मातम में तब्दील हो गई। जब पचोर गांव में बिजली के टूटे पड़े तारों की चपेट के आकर करंट से दो सगे भाइयों की मौत हो गई। जिसके बाद आक्रोशित लोगों ने बिजली विभाग पर लापरवाही का आरोप लगा जमकर हंगामा काटते हुए जीटी रोड जाम कर दिया। ग्रामीणों के मुताबिक बिजली के तार टूटने पर विद्युत सबस्टेशन पर सूचना दी गई थी, लेकिन तारों को नहीं जोड़ा गया। इसके चलते बड़ा हादसा हो गया। हादसा हो जाने से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया। मंगलवार को आक्रोशित ग्रामीणों ने शव रख मंधना में जीटी रोड जाम करके हंगामा शुरू कर दिया। पुलिस फोर्स और अफसर मौके पर पहुंच गए।
मिली जानकारी के मुताबिक चौबेपुर थानाक्षेत्र के पचोर गांव में रहने वाले लोगों के मुताबिक सोमवार की शाम करीब 7:00 बजे बिजली का तार टूट गया था। जिसको लेकर ग्रामीणों ने विद्युत सब स्टेशन में तत्काल आपूर्ति बंद करने एवं तार जुड़वाने के लिए कहा था। लेकिन कोई तार जोड़ने नहीं आया और कर्मचारियों ने आपूर्ति बंद की। ग्रामीणों ने बताया कि गांव के रहने वाले रामकुमार के भाई बबनू की बेटी का सोमवार को तिलक कार्यक्रम था। रामकुमार का बेटा अजय कुमार गौतम चचेरी बहन के तिलक कार्यक्रम में शामिल होने रतनपुर गया था।
रात में करीब 12:00 बजे घर लौटते समय वह टूटे तारों में करंट की चपेट में आ गया। करंट से उसे तड़पता देखकर छोटा भाई बचाने के लिए दौड़ा, जिससे वह भी चपेट में आ गया। हादसा देखकर दौड़े ग्रामीणों ने किसी तरह से दोनों भाइयों को तार से अलग किया। इसके बाद गंभीर हालत में उन्हें अस्पताल ले गए, जहां पर उपचार के दौरान दोनों भाइयों ने दम तोड़ दिया। सुबह जब शव गांव पहुंचे तो घर वालों में कोहराम मच गया। वहीं आक्रोशित लोगों ने जीटी रोड पर जाम लगाकर हंगामा शुरू कर दिया है। पुलिस फोर्स के साथ मौजूद अफसर ग्रामीणों को समझाने का प्रयास कर रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो