फकीर ने बकरे में बताई ऐसी खूबी, बकरा खरीदने वालों की लगी होड़, कीमत पहुंची एक करोड़

बकरे की खरीदारी के लिए बकरे के मालिक को बड़ी कीमत देने को लोग तैयार हैं। यहां तक कि विदेशी द्वारा भी एक करोड़ कीमत लगाई गई।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 13 Jun 2021, 04:16 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
कानपुर देहात. जिले की डेरापुर तहसील क्षेत्र में एक बकरा चर्चा का विषय बना हुआ है। बकरे को देखने के लिए लोगों में उत्सुकता देखी जा रही है। बकरे की खरीदारी के लिए बकरे के मालिक को बड़ी कीमत देने को लोग तैयार हैं। यहां तक कि विदेशी द्वारा भी एक करोड़ कीमत लगाई गई। मगर बकरा मालिक ने बकरे की मांग 1 करोड़ 25 लाख रुपये रखी है। बकरा मालिक के मुताबिक एक फकीर द्वारा बकरे के पेट पर दोनो तरफ अल्लाह लिखा हुआ है। इसके बाद मालिक ने उसकी खुशामद शुरू की। बड़ी कीमत लगने के चलते लोगों की नजरों में यह बकरा बेशकीमती बना हुआ है।

फकीर ने बताया बकरे के पेट पर लिखा अल्लाह

कानपुर देहात के डेरापुर तहसील क्षेत्र के रतनियापुर गांव निवासी किसान शिवकुमार तिवारी के घर में एक बकरा है। जिसे जन्म के बाद से सामान्य जानवरो की तरह उन्होंने पाला। शिवकुमार ने बताया कि कुछ दिनों बाद रतनियापुर गांव आये एक फकीर ने बकरे को देखा। जिसके बाद फकीर ने बकरा मालिक शिवकुमार से कहा कि बकरे के पेट के दोनों तरफ के हिस्सों में अल्लाह लिखा है, जिसकी वजह से इसकी कीमत लाखो में भी हो सकती है। फकीर की बात सुनकर शिवकुमार चौंक गए। इसके बाद किसान ने बकरे का नाम बट्टू रख दिया और उसकी सेवा खुशामद में पूरा परिवार लग गया।

खाने में बट्टू को देते हैं भुना चना, मक्का और गेहूं

बट्टू का समय कुछ ऐसा बदला कि उसे खाने में सूखे भूसा की जगह भुंजे हुए मक्का, चना, और गेंहू मिलने लगा। उसकी खुशामद होने के साथ-साथ बकरे की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई। बट्टू बकरे की चर्चा गांव के बाद पूरे जिले में फैल गई। उसे देखने के लिए लोगो की भीड़ जमा होने लगी। शिवकुमार ने बताया कि दुबई से किसी व्यापारी की तरफ से एक सख्श यहां आया था। उसने बकरे की कीमत एक करोड़ लगाई गई है। मगर किसान शिवकुमार ने अपने बकरे (बट्टू) की कीमत 1 करोड़ 25 लाख रुपये मांगी है। आज भी लोग बकरा खरीदने के लिए रतनियापुर गांव शिवकुमार के घर पहुंच रहे हैं। फिलहाल बट्टू की चर्चा इस समय लोगों की जुबां पर है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned