scriptइस विद्यालय के संस्थापक ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे जमकर सराहना, मिली बड़ी राहत | the founder of this school did such work, people are very appreciative | Patrika News

इस विद्यालय के संस्थापक ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे जमकर सराहना, मिली बड़ी राहत

locationकानपुरPublished: Aug 18, 2020 04:56:54 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

हाजी फैजान खान की इस घोषणा के बाद खुशी की लहर दौड़ गई।

इस विद्यालय के संस्थापक ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे जमकर सराहना, मिली बड़ी राहत

इस विद्यालय के संस्थापक ने किया ऐसा काम, लोग कर रहे जमकर सराहना, मिली बड़ी राहत

कानपुर देहात-देश में वैश्विक महामारी के बाद स्कूल कालेज बन्द होने के बावजूद ऑनलाइन शिक्षा के नाम पर स्कूलों द्वारा अभिभावकों से फीस मांगी जा रही है। जबकि लॉकडाउन के चलते अधिकांश लोग बेरोजगारी की कगार पर आ गए। जिसके चलते अभिभावक स्कूलों से फीस माफी की मांग लगातार कर रहे हैं। जबकि स्कूल प्रबंधन लगातार फीस की डिमांड कर रहे हैं। वहीं इन हालातों में कानपुर देहात के रसूलाबाद क्षेत्र के जीएन एजुकेशन सेंटर के संस्थापक ने छात्र छात्राओं की 4 माह की फीस माफ कर अभिभावकों को राहत पहुंचाई है। एक तरफ जहां कई स्कूलों में अभिभावकों से फीस की मांग की जा रही है। वहीं हाजी फैजान खान की इस घोषणा के बाद अभिभावकों में खुशी की लहर दौड़ गई। इससे अभिभावकों ने राहत की सांस ली है।
कानपुर देहात के रसूलाबाद कस्बे में बेला मार्ग पर स्थित जीएन एजुकेशन सेंटर विद्यालय लंबे अरसे से संचालित है। कोरोना काल में लोगों की स्थितियों को भांपते हुए विद्यालय के संस्थापक हाजी फैजान खान ने बच्चों की अप्रैल, मई, जून और जुलाई चार महीने की फीस माफ की है। उन्होंने बताया कि अभिभावकों की आर्थिक स्थिति को ध्यान में रखते हुए यह फैसला किया है कि जब हालात ठीक नही हैं तो अभिभावको का फीस जमा करना संभव नहीं है।
उन्होंने बताया कि लॉकडाउन के दौरान विद्यालय के बच्चों को ऑनलाइन शिक्षा भी बखूबी दी गई है। इसकी जानकारी मिलते ही लोग हाजी के इस फैसले की सराहना कर रहे हैं। हालांकि इससे पहले रसूलाबाद के तिशती में स्थित दयाल इंटरनेशनल अकेडमी, विमला शुक्ला इंटर कॉलेज, रसूलाबाद के आरपीएस इंटर कॉलेज ने कोरोना काल के चलते 3 माह की फीस माफ की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो