scriptआईआईटी कानपुर के छात्र को देश का सबसे बड़ा पैकेज, मल्टीनेशनल कंपनी द्वारा दिया गया | The largest package in the country for a student of IIT Kanpur | Patrika News

आईआईटी कानपुर के छात्र को देश का सबसे बड़ा पैकेज, मल्टीनेशनल कंपनी द्वारा दिया गया

locationकानपुरPublished: Dec 04, 2020 10:17:34 am

Submitted by:

Narendra Awasthi

– आईआईटी कानपुर के लिए गौरव के क्षण
– ऑनलाइन हुआ प्लेसमेंट ड्राइव
– कोविड-19 का दिखा प्लेसमेंट ड्राइव में असर

आईआईटी कानपुर के छात्र को देश का सबसे बड़ा पैकेज, मल्टीनेशनल कंपनी द्वारा दिया गया

आईआईटी कानपुर के छात्र को देश का सबसे बड़ा पैकेज, मल्टीनेशनल कंपनी द्वारा दिया गया

कानपुर. आईआईटी कानपुर और यहां के छात्रों के लिए दिसंबर महीना गौरवपूर्ण रहा। जब विदेशी मल्टीनेशनल कंपनी ने आईआईटी कानपुर के एक छात्र को 1.47 करोड़ रुपए का पैकेज ऑफर किया है। कोरोना संक्रमण के दौर मेंं जब विश्व की अर्थव्यवस्था संकट के दौर से गुजर रही है। ऐसे में यह पैकेज आईआईटी कानपुर के महत्व को बताता है।

दिसंबर महीने में हो रहा प्लेसमेंट

उल्लेखनीय है आईआईटी में दिसंबर प्लेसमेंट ड्राइव शुरू हुआ है। जो पूरी तरह से ऑनलाइन है। आईआईटी प्लेसमेंट प्रभारी प्रोफेसर कांतेस बलानी बलानी के अनुसार देश-विदेश की लगभग 120 कंपनियों ने प्लेसमेंट ड्राइव में भाग लिया। इस दौरान लगभग 419 छात्र को नौकरी ऑफर की गई।

आईआईटी कानपुर

आईआईटी कानपुर देश की जानी मानी संस्था है। यहां के छात्रों को देश और विदेश की मल्टीनेशनल कंपनी हाथों हाथ लेती हैं। जहां दिसंबर महीने में प्लेसमेंट ड्राइव का आयोजन किया गया। ऑनलाइन हुए आयोजन में 120 मल्टीनेशनल कंपनियों ने भाग लिया। प्लेसमेंट ड्राइव आगामी 9 दिसंबर तक चलेगा। जिसमें छात्रों को अच्छे पैकेज के साथ मल्टीनेशनल कंपनियां अपने यहां रखती हैं। आईआईटी कानपुर के एक छात्र को 1.47 करो रुपए का पैकेज ऑफर करना चर्चा का विषय बना हुआ है। गत वर्ष की तुलना में 2019 के प्लेसमेंट ड्राइव में 440 छात्रों को नौकरी मिली थी। जबकि यह संख्या इस बार घट गई है। प्लेसमेंट ड्राइव में घरेलू कंपनियां भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं। जिन की तरफ से लगभग 80 लाख तक के पैकेज ऑफर किए जा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो