वर्षों के इंतजार के बाद ग्रामीणों को नसीब हुई इतनी बड़ी खुशी, राज्यमंत्री से लगाई थी गुहार, सीएम योगी की हुई सराहना

राज्यमंत्री ने पूजन कर पुल निर्माण को जब हरी झंडी दी तो ग्रामीण खुशी से झूम उठे।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 08 Aug 2020, 10:44 PM IST

कानपुर देहात-आज जनपद कानपुर देहात के संदना गांव में खुशी की लहर दौड़ गई। जब उत्तर प्रदेश सरकार के राज्यमंत्री अपने काफिले के साथ पुल निर्माण के लिए पहुंचे। गांव से गुजरी सेंगुर नदी के चलते वर्षों से लोग विकास कि दहलीज से दूर रहकर अपना भविष्य खोज रहे थे। कई बार अफसरों व जनप्रतिनिधियों से अर्जी लगाने के बावजूद आश्वासन के सिवाय कुछ हासिल नहीं हुआ। विगत दिनों ग्रामीणों ने सिकंदरा बीजेपी विधायक एवं राज्यमंत्री अजीतसिंह पाल से अपनी समस्या से अवगत कराया था। जिसके बाद उन्होंने शासन से पुल निर्माण करवाए जाने के लिए आश्वासन दिया था। वहीं शनिवार को राज्यमंत्री ने पूजन कर पुल निर्माण को जब हरी झंडी दी तो ग्रामीण खुशी से झूम उठे। इस दौरान एसडीएम सहित मंगलपुर प्रभारी इंस्पेक्टर मौजूद रहे।

कानपुर देहात के सिकंदरा तहसील क्षेत्र के संदना गांव से गुजरी सेंगुर नदी कई वर्षों से ग्रामीणों के आवागमन में दुविधा बनी थी। जिसके चलते ग्रामीणों को संदलपुर बाजार सहित गांव से बाहर जाने के लिए नाव का सहारा लेकर मंजिल तक पहुंचना होता है। इसके अतिरिक्त करीब 25 किमी का चक्कर काटकर गांव के बाहर जाते हैं। जान दांव पर लगा नाव से नदी पार करते समय कभी कभी बड़े हादसे हो जाते थे। स्कूलों में पढ़ने वाले नौनिहाल बच्चे भी इन खतरों से खेलकर अपना भविष्य खोज रहे हैं। इस गंभीर समस्या को लेकर ग्रामीणों ने कई बार आवाज़ उठाई। अफसरों से लेकर जनप्रतिनिधियों से गुहार लगाई, लेकिन नतीजा सिफर निकला। विगत दिनों ग्रामीणों ने यूपी के सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स मंत्री से अर्जी लगाई थी। जिस पर राज्यमंत्री के अथक प्रयास के बाद शासन से मंजूरी मिलते ही आज अपने काफिले के साथ संदना गांव पहुंचे।

जिसके बाद उन्होंने भूमि पूजन कर पुल निर्माण को सिग्नल से दिया। जिसके बाद पुल निर्माण का कार्य शुरू कर दिया गया। वर्षों के इंतजार के बाद पुल निर्माण कार्य शुरू होता देख ग्रामीणों में खुशी की लहर दौड़ गई। इस दौरान राज्यमंत्री ने सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की। राज्यमंत्री अजीत पाल ने मीडिया से मुखातिब होते हुए बताया कि आपकी समस्या के लिए मैंने पूरा प्रयास किया और क्षेत्रीय लोगों के सहयोग दिए जाने से आज संधना गांव में नदी के ऊपर से पुल बनाए जाने का कार्य प्रारंभ हो गया है। वहीं पुल निर्माण की लागत के सवाल पर वह चुप रहे। खुशी के इस मौके पर ग्राम प्रधान कुलदीप सिंह सहित ग्रामीणों ने उनका जोरदार स्वागत व सम्मान किया।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned