Video: सीएम योगी के राज में चोर को दी तालिबानी सजा, पब्लिक ने चोर को बेहरमी से पीटकर किया अधमरा

Dhirendra Singh

Publish: Jan, 13 2018 08:35:04 PM (IST) | Updated: Jan, 13 2018 08:39:05 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
Video: सीएम योगी के राज में चोर को दी तालिबानी सजा, पब्लिक ने चोर को बेहरमी से पीटकर किया अधमरा

चोर को पकड़ने के बाद पुलिस नहीं जनता ने शुरु कर दिया इंसाफ।

कानपुर. उत्तर प्रदेश में बेलगाम अपराध पर अंकुश लगाने में पुलिस नाकाम है और इसी के चलते पब्लिक अपराधियों को सबक सिखा रही है। इसी के तहत घर से चोरी की वारदात कर भाग रहे चोरों को लोगों ने दौड़ा लिया और एक चोर को धरदबोचा। चोर के शरीर से कपड़े उतार दिए गए और ठंड में कुछ लोगों ने उसकी पिटाई शुरू कर दी। आरोपी मदद की गुहार लगाता रहा, लेकिन गुस्साई भीड़ उस पर तालिबानी सजा देने पर उतारू हो गई। चोर के हाथ-पैरों को बिजली की तार से बांध दिया, पीट-पीट कर अधमरा कर दिया गया। कुछ दूरी पर खड़े पुलिसवाले उसे बचाने के लिए नहीं आए। इसी दौरान किसी ने डायल सौ पर सूचना दे दी। पुलिस मौके पर पहुंची और चोर को छुड़ाकर थाने ले गई।

दौड़ाकर चोर को था दबोचा
चकेरी थानाक्षेत्र के गांधीग्राम में एक घर पर चोरों ने धावा बोलकर वहां पर रखे सामान को उठाकर भागने लगे। तभी गृहस्वामी की नजर चोरों पर पड़ गई और उसने शोर मचा दिया। इस दौरान चोर घर से भागने लगे तो गृहस्वामी सहित पड़ोसी उनको दौड़ा लिया। अन्य साथी तो भागने में कामयाब रहे, पर एक चोर पब्लिक के हत्थे लग गया। लोगों ने ठंड में आरोपी के शरीर से सारे पकड़े उतार दिए गए और उसके हाथ-पैर बिजली के तार से बांधकर सड़क पर लिटाकर पीटने लगे। चोर जिंदगी की भीख मांगता रहा पर गुस्साई भीड़ उसे छोड़ने को तैयार नहीं थी। इस दौरान एक युवक ने मुंह पर कपड़ा ढक कर चोर को बिजली के तार से पीटता रहा। पूरी घटना का किसी ने वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया में वायरल करने के बाद पुलिस को जानकारी दी।

जान की मांगता रहा भीख
सूचना पर पहुंची पुलिस ने लोगों के हाथों से चोर को छुड़ाया और थाने ले आई। पुलिस ने चोर को जेल भेज दिया, लेकिन कानून को अपने हाथ पर लेने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने से कतराती रही। वीडियो के वायरल होने के बाद पुलिस एक्शन में आई और तालिबानी सजा देने वालों की पहचान कर उन्हें जेल भेजने की तैयारी की है। मनावाधिकार के सदस्य सौरभ श्रीवास्तव ने कहा कि वीडियो देख हम दंग रह गए। भारत एक सभ्य देश है और यहां पर ऐसी सजा देना बहुत बड़ा गुनाह है। सौरभ कहते हैं चोर को बेहरमी से पीटने वालों को पकड़ कर पुलिस को सजा दिलानी चाहिए। किसी भी व्यक्ति को कानून को अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है।

तो काट देते हाथ
स्थानीय लोगों ने बताया कि गुस्साई भीड़ चोर को सबक सिखाने पर तुली थी। पिटाई के बाद कुछ लोग उसके हाथ काटना चाहते थे, लेकिन वहां कुछ बुजुर्गो ने युवकों को रोक दिया और पुलिस भी समय पर आ गई। मामला संज्ञान में आने के बाद कैंट सीओ अजित सिंह चौहान ने बताया कि चोर की पिटाई का वीडियो वायरल होने के बाद मामले की जांच की जा रही है। पिटाई करने वाले के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। उनकी गिरफ्तारी का भी प्रयास किया जा रहा है। किसी भी व्यक्ति को कानून अपने हाथ में लेने का अधिकार नहीं है। सीओ के मुताबिक चोर का मेडिकल कराने के बाद जेल भेजा गया है और उसकी पिटाई करने वालों की शिनाख्त कर जल्द से जल्द अरेस्ट कर जेल भेजा जाएगा।

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

1
Ad Block is Banned