scriptचोरों ने पुलिस के गश्त को दी चुनौती, दुकानों में धावा बोल किए जेवरात पार | Thieves challenged police patrol attacked shops, crossed the jewelery | Patrika News

चोरों ने पुलिस के गश्त को दी चुनौती, दुकानों में धावा बोल किए जेवरात पार

locationकानपुरPublished: Feb 16, 2020 08:54:24 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की है।

चोरों ने पुलिस के गश्त को दी चुनौती, दुकानों में धावा बोल किए जेवरात पार

चोरों ने पुलिस के गश्त को दी चुनौती, दुकानों में धावा बोल किए जेवरात पार

कानपुर देहात-कस्बा में रात्रि कालीन पुलिसिया गश्त को एक बार फिर शातिर चोरों ने चुनौती दिया है। कानपुर देहात के झींझक कस्बा की मंडी में शातिरों ने एक सर्राफे की दुकान में धावा बोलकर चपेट लगा दी। चोरों ने दुकान का ताला तोड़कर करीब 15 सौ की नकदी व लाखों के जेवरों पर हांथ साफ कर दिया। दुकान के दो मजबूत लाक तोड़कर चोरों ने दुकान को खंगाला और सारा कीमती सामान चुरा ले गए। घटना की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर छानबीन शुरू की है। फिलहाल घटना को लेकर व्यापारियों में रोष व्याप्त है।
प्रदेश सरकार कानून व्यवस्था चुस्त दुरुस्त होने के बड़े बड़े दावे कर रही है, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। लोगों के मुताबिक जिस तरह बीती रात्रि चोरों ने दो दुकानों में धावा बोला, इससे स्पष्ट होता है कि पुलिसिया गश्त महज औपचारिकता पूर्ण की जा रही है। जिसकी वजह से शातिर चोर आसानी से चोरी की घटनाओं को अंजाम दे रहे हैं। प्राप्त जानकारी के मुताबिक थाना मंगलपुर क्षेत्र के कस्बा झींझक स्थित सब्जी मंडी में चोरो ने तांडव मचाया। चोरो ने सब्जी मंडी में स्तिथ दो दुकानों का ताला तोड़कर लाखो रुपयों की कीमत के जेवरात चोरी कर लिए। अज्ञात चोरों ने कस्बा झींझक निवासी सुशील गुप्ता पुत्र रामकिशन की रेडीमेड कपड़े की दुकान का ताला तोड़ा लेकिन चोर कुछ चोरी करके नही ले जा पाए।
वहीं कस्बा के मोहल्ला वार्ड नम्बर 5 दुर्गेश नगर निवासी ब्रजेश कुमार वर्मा उर्फ बिरजू पुत्र स्व मन्नू लाल वर्मा ने थाना पुलिस को दिए प्रार्थना पत्र में बताया कि मेरी सब्जी मंडी झींझक बिरजू ज्वेलरी के नाम से सर्राफा की दुकान है। बीती रात्रि अज्ञात चोरों ने शटर का ताला तोड़कर दुकान के अंदर घुसे। जिसके बाद दुकान में रखी अलमारी तोड़कर उसमें रखे 500 ग्राम चाँदी, 5 ग्राम सोना, 15 चाँदी के सिक्के व 15 सौ रुपये की नकदी चोरी कर फरार हो गए। सुबह जब दुकान पहुंचा तो शटर का ताला टूटा मिला। पीड़ित दुकानदार ने पुलिस को लिखित शिकायत देकर गुहार लगाईं है। फिलहाल सूचना पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू की है।

ट्रेंडिंग वीडियो