scriptसुरंग के जरिए बैंक में दाखिल हुए चोर, मजबूत लॉकर्स के चलते बची रकम | thieves tried to steal from bank by digging Tunnel in kanpur news | Patrika News

सुरंग के जरिए बैंक में दाखिल हुए चोर, मजबूत लॉकर्स के चलते बची रकम

locationकानपुरPublished: Jul 31, 2018 03:32:56 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

शातिरों ने बैंक में चोरी की वारदात को अंजाम देने के लिए खोद डाली सुरंग, लॉकर्स को नहीं काट पाए

thieves tried to steal from bank by digging Tunnel in kanpur news

सुरंग के जरिए बैंक में दाखिल हुए चोर, मजबूत लॉकर्स के चलते बची रकम

कानपुर। घाटमपुर थानाक्षेत्र के कुड़नी गांव स्थित बड़ौदा पूर्वी उप्र ग्रामीण बैंक में देररात चोरों ने लूट की वारदात को अंजाम देने के लिए लंबी सुरंग खोद डाली। आरोपी सुरंग के जरिए बैंक के अंदर दखिल हो गए और वहां रखे लॉकरों को काटने के लिए जुट गए। पर मजबूत लॉकर्स को वो नहीं काट पाए, जिससे उन्हें खाली हाथ भागना पड़ा। मंगलवार की सुबह जब मैनेजर अपने स्टॉफ के साथ पहुंचे तो बैंक के अंदर का नजारा कुछ अलग ही मिला। कम्प्यूटर और सरे दस्तावेज इधर-उधर पड़े थ, वहीं लॉकर्स पर काटने के निशान देख उनके होश उड़ गए। मैनेजेर ने घटना की जानकारी पुलिस को दी। पुलिस मौके पर पहुंची और जांच पड़ताल की।
नहीं काट पाए लाकर्स
घाटमपुर कोतवाली क्षेत्र की साढ़़ चौकी के कुड़नी गांव में बड़ौदा पूर्वी उप्र ग्रामीण बैंक हैं। सोमवार को बैंक के कर्मचारी काम-काज निपटा कर घर चले गए। देररात अज्ञात चोरों ने बैंक में चोरी करने का प्लॉन बनाया। आरोपियों ने बैंक के बाहर से करीब तीन से चार फीट लंबी सुरंग , जो सीधे बैंक के अंदर निकली। आरोपियों ने सुरंग के जरिए बैंक में प्रवेश किया और वहां रखे सरकारी पैसे में हाथ साफ करने की असफल कोशिश की। चोरों ने बैंक के लॉकर्स को पहले खोलने का प्रसास किया, लेकिन जब सफल नहीं हुए तो उन्हें काटा पर इस काम में उन्हें कामयाबी नहीं मिली। लॉकर्स नहीं काट पाने के चलते आरोपी सुरंग के जरिए भाग खड़े हुए।
मैनेजर ने देखा तो पुलिस को सूचना दी
मैनेजर अश्वनी कुमार शुक्ला बैंक पहुंचे और सामान अस्त व्यस्त देखा तो हैरान रह गए। जिसके बाद उन्होंने चौकी पुलिस को सूचना दी। मौके पर इंस्पेक्टर दिलीप बिन्द भी पहुंचे, लेकिन बैंक में चोरी न होने पर पुलिस ने राहत की सांस ली। पर जिस तरह से चोरों ने सुरंग खोदी और फिर उसके जरिए बैंक के अंदर दाखिल हुए उससे पुलिस का सिरदर्द बड़ा दिया। पुलिस ने गांव के कुछ अराजकत्वों को हिरासत में लेकर पूछताछ की। मैनेजर ने बताया कि चोरों ने अपनी तरफ से लॉकर्स को काटने का प्रयास किया, लेकिन सफल नहीं हुए। मैनेजर ने पुलिस को तहरीर दी है।
…तो भाग खड़े हुए चोर
इंस्पेक्टर ने बताया कि चोरों की संख्या दो से तीन होने के बलावा इन्होंने सुरंग सोमवार की रात के बजाए उसके एक दिन पहले खोदी हो सकती है। अनुमान लगाया जा रहा है कि चोर बैंक में कई घटे रुके। काफी प्रयास के बाद जब स्ट्रांग रूम और अलमारियों के लॉकर नहीं तोड़ पाए तो उजाला होने से पहले बैंक से निकल लिए। बैंक चोरी और एटीएम चोरी के बाद इस तरह की घटना ने बैंक सुरक्षा और बिना मानक देखे बैंक खोल देने जैसे कई सवाल खड़े कर दिए हैं। पुलिस ग्रामीणों से पूछताछ कर चोरों के बारे में सुराग हासिल करने का प्रयास कर रही है। वहीं बैंक के आसपास रहने वाले लोगों ने बताया कि शाम के वक्त यहां पर सन्नाटा था। बारिश होने के चलते बिजली भी नहीं थी। इसी का फाएदा चोरों ने उठाया और सुरंग खोद डाली।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो