scriptकोटेदार के यहां राशन लेने के साथ मिलेगी ये सुविधा, अब लोगों को नहीं होगा भटकना, जानिए | This facility will be provided with ration to kotedar, won't wander | Patrika News

कोटेदार के यहां राशन लेने के साथ मिलेगी ये सुविधा, अब लोगों को नहीं होगा भटकना, जानिए

locationकानपुरPublished: Jun 07, 2020 03:09:48 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

ऐसे तमाम झंझट से निजात दिलाने के लिए विभाग ने अब राशन कोटेदारों के यहां सुविधा दी है।

Collector gave instructions to monitor ration and kerosene distribution

Collector gave instructions to monitor ration and kerosene distribution

कानपुर देहात-विद्युत बिल की अधिक से अधिक वसूली के साथ उपभोक्ताओं कि समस्याओं को देखते हुए सरकार ने ग्रामीण क्षेत्रों में बिल जमा करने को लेकर सराहनीय कदम उठाया है। दरअसल विद्युत कार्यालय घर से दूर होने के कारण कई बार उपभोक्ता समय से बिल नहीं जमा कर पाते थे। इसके चलते अधिकांशत लोगों के बिजली कनेक्शन काट दिए जाते हैं। इससे लोगों को समस्याओं का सामना करना पड़ता है। इसलिए उपभोक्ताओं की सहूलियत को देखते हुए पावर कार्पोरेशन ने राशन कोटेदार के यहां भी बिल जमा करने की सुविधा दी है। अब उपभोक्ता आसानी से समय से बिल जमा कर राहत पा सकेंगे।
उत्तर प्रदेश पावर कार्पोरेशन ने विद्युत कनेक्शन धारकों को अब बड़ी राहत दी है। अब तक विद्युत उपभोक्ताओं को बिल जमा करने के लिए विद्युत विभाग कार्यालय, जन सुविधा केंद्र के चक्कर काटने पड़ते थे। इसके लिए उपभोक्ताओं को दूर दूर तक भटकना पड़ता था। जिसके चलते समय की बरबादी भी होती थी। इस दौरान समय से बिल न जमा हो पाने पर ब्याज के साथ कनेक्शन काटने तक की नौबत आ जाती थी। ऐसे तमाम झंझट से निजात दिलाने के लिए विभाग ने अब राशन कोटेदारों के यहां बिल जमा करने की सुविधा दी है।
विभाग का मानना है कि ग्रामीण क्षेत्रों में लोगों का माह में एक बार राशन कोटेदार के यहां पहुंचना होता है, जिससे वह आसानी से बिल आदायगी कर सकते हैं। विद्युत उपभोक्ता कनेक्शन नंबर ले जाकर कोटेदार के यहां विभाग के पोर्टल पर बिल जमा कर सकते हैं। अधीक्षण अभियंता एसके श्रीवास्तव ने बताया कि विद्युत उपभोक्ताओं को बिल जमा करने में असुविधा न हो इसके लिए पावर कार्पोरेशन की ओर से यह सुविधा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो