ईद के पर्व को लेकर इस शख्स ने किया नेक कार्य, बोले यही है सबसे बड़ी ईद, पढ़िए पूरी स्टोरी

उनके इस कार्य के लिए पूरे नगर में जगह-जगह उनकी प्रशंसा हो रही है।

By: Arvind Kumar Verma

Published: 24 May 2020, 11:56 PM IST

कानपुर देहात-जिले के रसूलाबाद कस्बे के समाजसेवी एहतिशाम खान उर्फ भोलू द्वारा लगातार गरीब व जरूरतमंद लोगों को मदद पहुंचाई जा रही है। वहीं ईद के पर्व को लेकर जहां लोगों में उत्साह देखा जा रहा है। वहीं कई गरीबों व असहाय लोगों की परेशानी को देखते हुए समाजसेवी एहतिशाम खान भोलू ने लोगों को सिवई सहित अन्य सामग्री की पैकेट बनाकर वितरित कर खुशी का इजहार किया। उनके इस कार्य के लिए पूरे नगर में जगह-जगह उनकी प्रशंसा हो रही है। दरअसल परेशानहाल जरूरतमंदों को मदद करना ही सबसे बड़ी ईद है। यह बात समाजसेवी एहतिशाम खान भोलू ने साकार कर के भी दिखा दी।

दरअसल लॉकडाउन के चलते अधिकांशतः लोग तंगदस्ती और गरीबी से परेशान नजर आ रहे हैं। वहीं शुरुआती लॉकडाउन से ही रसूलाबाद निवासी समाजसेवी एहतिशाम खान ने ऐसे लोगों को चिन्हित करना शुरू कर दिया, जो दिहाड़ी मजदूर थे। जो प्रतिदिन कमाई से ही अपने घर का पालन पोषण करते थे तो उनके घरों में पहुंचकर सीधे उनको राशन किट उपलब्ध कर अनवरत करीब 2 माह तक उनका यह अभियान चलता रहा। वहीं ईद से पहले उन्होंने करीब एक सैकड़ा लोगों को सिवई, छुआरा, गरी सहित अन्य सामग्री वितरित की।

बतौर एहतिशाम खान भोलू ने कहा कि अपने लिए तो हर कोई जीता है जो दूसरों के लिए जिए वही असल मायनों में इंसान है। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा की जा रही यह समाज सेवा लगातार चलती रहेगी। उनसे जो बन पड़ेगा, लोगों के लिए करते रहेंगे। साथ ही उन्होंने दुनियां में चल रहे कोरोना वायरस के चलते लोगों से सजग रहने की अपील की। साथ ही उन्होंने कहा कि मजदूर एवं असहाय लोगों को दवाओं इत्यादि की आवश्यकता पड़ने पर दवाएं भी दे रहे हैं। उनके इस कार्य की रसूलाबाद कस्बा सहित आसपास क्षेत्र में लोग सराहना कर रहे हैं।

Eid
Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned