scriptरक्षाबंधन पर इस पुलिस अफसर की नम हो गईं आंखे, जब इस तरह मनाया पर्व | This police officer's eyes moist on Rakshabandhan, festival celebrate | Patrika News

रक्षाबंधन पर इस पुलिस अफसर की नम हो गईं आंखे, जब इस तरह मनाया पर्व

locationकानपुरPublished: Aug 03, 2020 04:43:31 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

कहा कि यह क्षण हमारे भाई बहन के रिश्तों को मजबूत करते हैं।

रक्षाबंधन पर इस पुलिस अफसर की छलक आईं आंखे, जब इस तरह मनाया पर्व

रक्षाबंधन पर इस पुलिस अफसर की छलक आईं आंखे, जब इस तरह मनाया पर्व

कानपुर देहात-कोरोना संकटकाल एवं त्यौहारों के चलते पुलिस कर्मियों को प्रत्येक वर्ष त्यौहारों पर डयूटी पर रहना आवश्यक होता है। सच कहा जाए तो लोगों के त्यौहारों को और अधिक खुशहाल बनाने के लिए अपनी खुशियों को न्यौछावर करते हैं पुलिसकर्मी। खुद के घर परिवार में बहनों सहित परिवार के लोग इंतजार ही करते रह जाते हैं लेकिन उनकी परवाह किए बगैर अपने कर्तव्य पर अडिग रहते हैं। इस दौरान कानपुर देहात के रसूलाबाद थाने में तैनात सब इंस्पेक्टर अनूप पांडेय ने राखी का त्यौहार डयूटी पर रहकर कुछ इस तरह मनाया कि लोग देखते ही रह गए। कई बहनों को भाई तो अनूप पांडेय को कई बहनों का प्यार मिला। उन्होंने राह से गुजरती सभी महिलाओं को अपनी बहन मान लिया और सभी से राखी बंधवाई। जिसके बाद उन्हें मिष्ठान वितरित कर फेस मास्क भी दिए। लोग जमकर तारीफ कर रहे हैं।
भाई बहनों का एकल पर्व रक्षाबंधन प्रेम का अनोखा बंधन है। इस पर्व में लोग हर मुसीबत को पार कर बहनों से रक्षा सूत्र बंधवाते हैं। लेकिन रसूलाबाद थाने के सब इंस्पेक्टर अनूप कुमार पांडेय ने इस पर्व को अनोखे ढ़ंग से मनाया। अपनी सरकारी ड्यूटी के कारण अपनी बहनों के घर न पहुंच पाने पर उन्होंने निश्चित किया कि हम ड्यूटी पर रहकर ही क्षेत्र की बहनों के साथ त्यौहार मनाएंगे। पुलिसकर्मी होने चलते बहनों को मिठाई का डिब्बा व मास्क देकर उनकी रक्षा का संकल्प लूंगा। देखा गया कि रसूलाबाद के विषधन रोड तिराहा पर उन्होंने वाहन चेकिंग दौरान बहनों को रोक रोककर मिठाई का डिब्बा व कोरोना महामारी से बचाव के लिए मास्क देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की।
इस दौरान बहनों ने भी उनकी सूनी कलाई में राखी बांधकर अपनी रक्षा का वचन लिया। पुलिस सब इंस्पेक्टर अनूप पांडेय ने कहा कि यह क्षण जहां हमारे भाई बहन के रिश्तों को मजबूत करते हैं। जिन बहनों ने आज हमारी कलाई पर राखी बांधी है वह बहने जहां कही भी रहेंगी, हमें इस पर्व पर याद अवश्य करेगी। यही पर्व की विशेषता है कि हँसी खुशी के पलों के बीच हमने बहनों का आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि मैं इन बहनों को वचन देता हूँ कि हमें जब भी याद करेंगी, उनके हर सुख दुख में शामिल होकर मदद करूंगा। इस दौरान उपनिरीक्षक सहित बहनों की आंखे नम हो गईं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो