scriptइस बार कोरोना प्रतिबंधों के साथ होगा नए वर्ष का स्वागत, इन नियमों का करना होगा पालन | This time Corona will welcome new year with restrictions, read news | Patrika News

इस बार कोरोना प्रतिबंधों के साथ होगा नए वर्ष का स्वागत, इन नियमों का करना होगा पालन

locationकानपुरPublished: Dec 27, 2020 12:22:07 pm

Submitted by:

Arvind Kumar Verma

आइजी ने मंडल के सभी पुलिस कप्तानों को नए साल के कार्यक्रमों को लेकर गाइड लाइन जारी कर दी है।

इस बार कोरोना प्रतिबंधों के साथ होगा नए वर्ष का स्वागत, इन नियमों का करना होगा पालन

इस बार कोरोना प्रतिबंधों के साथ होगा नए वर्ष का स्वागत, इन नियमों का करना होगा पालन

कानपुर-इस बार नए वर्ष पर कोरोना लोगों की खुशियों पर ग्रहण लगाएगा। प्रत्येक वर्ष की तरह इस बार नए वर्ष का बैंड बाजा व डीजे के साथ स्वागत बिना पुलिस प्रशासन की अनुमति के नहीं हो सकेगा। दरअसल कोरोना संक्रमण के चलते इस बार नव वर्ष का स्वागत कोविड प्रोटोकॉल के प्रतिबंधों के बीच होगा। इसके लिए आइजी ने मंडल के सभी पुलिस कप्तानों को नए साल के कार्यक्रमों को लेकर गाइड लाइन जारी कर दी है। इस बार कोई भी कार्यक्रम बिना पुलिस और प्रशासन की अनुमति के बगैर नहीं होगा। इससे युवाओं में मायूसी जरूर दिखाई देगी। प्रत्येक वर्ष नए साल में लोग खूब मस्ती व धूम धड़ाका करते हैं। कानपुर शहर में कई जगहों पर ऐसे छोटे बड़े कार्यक्रम होते हैं।
Read-: यूपी पुलिस के इस सिपाही के हुनर से खौफ खाते हैं अपराधी, विभाग के लिए हैं बड़े मददगार

मगर कोरोना के चलते इस बार कार्यक्रमों का आयोजन पाबंदियों के दायरे में होगा। आइजी मोहित अग्रवाल ने इसके लिए मंडल के सभी एसएसपी व एसपी को पत्र भेजकर निर्देश दिया है कि कोई भी कार्यक्रम बिना अनुमति के आयोजित नहीं होना चाहिए। आइजी ने निर्देश देते हुए बताया कि जो लोग बंद परिसर में कार्यक्रम करेंगे, वहां अधिकतम सौ लोग या हाल की कुल क्षमता से आधे लोग ही सम्मिलित हो सकेंगे। अगर कार्यक्रम खुले स्थान में किया जा रहा है तो वहां पर अधिकतम दो सौ लोग हिस्सा ले सकेंगे या मैदान की कुल क्षमता के 40 फीसदी लोग ही कार्यक्रम में बुलाए जा सकेंगे।
उन्होंने बताया कि इस दौरान वहां मौजूद सभी लोगों को मॉस्क लगाना अनिवार्य होगा। साथ ही मौके पर सभी को मुख्य द्वारा से सैनिटाइजर का प्रयोग करके ही अंदर प्रवेश करने की अनुमति दी जाए। इसके अलावा यह भी चेतावनी दी गई है कि पार्टी आयोजन में तेज आवाज में संगीत का प्रयोग न किया जाए। साथ ही रात 2 बजे के बाद शोर शराबा वाले आयोजन नहीं होना चाहिए।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो