scriptThis Time the Sales of Vehicles Increased in the Festive Season | इस बार त्योहारी सीजन में बढ़ी वाहनों की बिक्री, पिछले वर्ष की तुलना में तीन हजार से अधिक बिके वाहन | Patrika News

इस बार त्योहारी सीजन में बढ़ी वाहनों की बिक्री, पिछले वर्ष की तुलना में तीन हजार से अधिक बिके वाहन

This Time the Sales of Vehicles Increased in the Festive Season- आरटीओ (RTO) के आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष नवरात्र से धनतेरस तक 14,989 वाहनों की बिक्री हुई। जबकि पिछले वर्ष कोरोना काल में नवरात्र से दीपावली तक 11,921 वाहन खरीदे गए थे।

कानपुर

Published: November 08, 2021 01:44:07 pm

कानपुर. This Time the Sales of Vehicles Increased in the Festive Season. इस साल त्योहारी सीजन में कई वाहनों की बिक्री हुई है। पिछले वर्ष की तुलना में इस वर्ष नवरात्र से लेकर धनतेरस (Dhanteras) तक बड़ी संख्या में वाहन खरीदे गए हैं। आरटीओ (RTO) के आंकड़ों के अनुसार, इस वर्ष नवरात्र से धनतेरस तक 14,989 वाहनों की बिक्री हुई। जबकि पिछले वर्ष कोरोना काल में नवरात्र से दीपावली तक 11,921 वाहन खरीदे गए थे। इसका मुख्य कारण संक्रमण के कारण लगे लॉकडाउन था। नवरात्र से लेकर दीपावली तक बाजार ठंडे पड़े थे। किसी भी सामान की अच्छी मात्रा में बिक्री नहीं हो रही थी। यह स्थिति अन्य त्योहारों पर भी बनी हुई थी।
This Time the Sales of Vehicles Increased in the Festive Season
This Time the Sales of Vehicles Increased in the Festive Season
बाजारों में लौटी रौनक

पिछले वर्ष लॉकडाउन के कारण खरीददारी भी बहुत अधिक नहीं हुई। इस वर्ष नवरात्र से पहले कोरोना कर्फ्यू समाप्त हो गया। कोरोना संक्रमण भी न के बराबर रह गया। इसका असर नवरात्र व धनतेरस पर दिखाई दिया। बाजार गुलजार हो गए और लोगों ने कोरोना संक्रमण से पहले की भांति ही त्योहार मनाया। वाहनों के बाजारों में भी रौनक लौट आई। यही वजह रही कि पिछले वर्ष की तुलना इस वर्ष वाहनों की काफी बिक्री हुई।
त्योहार पर बढ़ी वाहनों की बिक्री

इस वर्ष 14,989 वाहनों की बिक्री हुई। जबकि 2020 में 11,921, 2019 में 14,127 और 2018 में 15,099 वाहनों की बिक्री हुई।

ये भी पढ़ें: 12 किलोमीटर एंबुलेंस घसीटकर ले गया ड्राइवर, हादसे के कारण दो की मौत, दो गंभीर

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Uttarakhand Election 2022: हरक सिंह रावत को लेकर कांग्रेस में विवाद, हरीश रावत ने आलाकमान के सामने जताया विरोधUP Election 2022 : अखिलेश के अन्न संकल्प के बाद भाकियू अध्‍यक्ष का यू टर्न, फिर किया सपा-रालोद गठबंधन के समर्थन का ऐलानभारत के कोरोना मामलों में आई गिरावट, पर डरा रहा पॉजिटिविटी रेटअरुणाचल प्रदेश में भूकंप के झटके, रिक्टर पैमाने पर 4.9 मापी गई तीव्रताभगवंत मान हो सकते हैं पंजाब में AAP के सीएम उम्मीदवार! केजरीवाल आज करेंगे घोषणाटैक्स बचाने के लिए यहां करें निवेश, खूब मिलेगा रिटर्नप्री-बोर्ड एग्जाम का शेड्यूल जारी, स्टूडेंट्स को इस काम के लिए जाना होगा स्कूलUP Police Recruitment 2022: 10 वीं पास युवाओं को सरकारी नौकरी का मौका, यूपी पुलिस ने निकाली भर्ती, 69,100 रुपये मिलेगी सैलरी
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.