पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के चहेते खजांची का इस तरह मनाया गया जन्मदिन, आप भी जानिये

उन्होंने 8 नवंबर को सर्वेसा व खजांची को लखनऊ बुलाकर उसका जन्मदिन मना लिया था।

By: Arvind Kumar Verma

Updated: 03 Dec 2019, 05:13 PM IST

कानपुर देहात-केंद्र की भाजपा सरकार ने नोटबंदी के दौरान कानपुर देहात के झींझक की पंजाब नेशनल बैंक में कतार में लगी एक महिला ने बच्चे को जन्म दिया था, जिसका नाम अखिलेश यादव ने खाजांचीनाथ रखा था। सरकार बदली लेकिन अखिलेश यादव प्रतिवर्ष उसका जन्मदिन धूमधाम से मनाते रहे हैं। इस वर्ष उसके जन्मदिवस पर वे नहीं आ पाए, हालांकि उन्होंने 8 नवंबर को सर्वेसा व खजांची को लखनऊ बुलाकर उसका जन्मदिन मना लिया था। साथ ही मकानों में सुधार की बात भी कही थी। जबकि विगत वर्ष अखिलेश यादव खजांची का जन्मदिन मनाने सरदारपुर गांव पहुंचे थे लेकिन उनकी खजांची से मुलाकात नहीं हो पाई थी। इस बार उनके न आने पर अनंतपुर जोगी डेरा स्थित उसके घर में उसकी मां नानी व मामा सहित अन्य लोगों ने तिलककर मिठाई वितरित करते हुए मनाया।

आपको बता दें कि 2016 में दो दिसंबर को नोटबंदी के दौरान झींझक की पंजाब नेशनल बैंक में लाइन में लगी सर्वेशा देवी पत्नी स्वर्गीय जसमेर नाथ ने बच्चे को जन्म दिया था। तत्कालीन मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने उस समय लखनऊ बुलाकर सर्वेशा को आर्थिक सहायता दी थी साथ ही बच्चे को खजांचीनाथ नाम दिया था। समय समय पर खजांची को आर्थिक सहायता देते रहे हैं। विगत वर्ष खजांची को विशेष तकनीकी के दो मकान दिए थे, जिसमें एक मकान पैतृक गांव सरदारपुरवा जोगीडेरा व दूसरा ननिहाल अनंतपुर जोगीडेरा में दिया। फिलहाल खजांची अनंतपुर में रह रहा हैं।

वहीं विगत वर्ष 2 दिसंबर 2018 को पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव खजांची के पैतृक गांव सरदारपुर आए थे लेकिन खजांची अपनी मां सर्वेशा, बहन प्रीती, व भाइयों के साथ ननिहाल अनंतपुर जोगीडेरा में रह रहा था। सर्वेशा अखिलेश यादव के कार्यक्रम में सरदारपुरवा नहीं गई थी। इस पर क्षेत्रीय नेताओं ने अनंतपुर जोगीडेरा में केक काटकर उसका जन्मदिन मनाया था। वहीं इस बार अनंतपुर जोगी डेरा गांव में रह रहे 3 वर्षीय खजांची के जन्मदिन पर उसकी मां, मामा जरदान नाथ, पप्पू नाथ सहित ग्रामीणों ने उसका तिलक करने के बाद मिठाई वितरित मनाया। सर्वेशा ने बताया कि पुत्र खजांची का जन्मदिन ननिहाल में मनाया गया है। लोगों को मिठाई वितरित की गई है।

Arvind Kumar Verma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned