scriptघर पर रखा मां का शव, लॉकडाउन में फंसे बेटे नहीं दे सके कंधा | Thousands of people stranded outside Kanpur in lockdown | Patrika News

घर पर रखा मां का शव, लॉकडाउन में फंसे बेटे नहीं दे सके कंधा

locationकानपुरPublished: Mar 29, 2020 09:49:58 am

सत्यम विहार में महिला की मौत के बाद नहीं पहुंच सके बेटेशहर के हजारों लोग कई किलोमीटर दूर फंसे, घरवाले बेचैन

घर पर रखा मां का शव, लॉकडाउन में फंसे बेटे नहीं दे सके कंधा

घर पर रखा मां का शव, लॉकडाउन में फंसे बेटे नहीं दे सके कंधा

कानपुर। लॉकडाउन ने पूरे शहर को घरों में कैद किया है तो हजारों लोगों को सैकड़ों किलोमीटर दूर देश में ही दूसरे स्थानों पर फंसा दिया है। चाहकर भी वे अपनों के पास नहीं लौट पा रहे हैं, चाहे कितनी भी इमरजेंसी हो। ऐसा ही कुछ कल्याणपुर के सत्यम विहार इलाके में तब हुआ जब महिला को निधन के बाद उसके बेटों का कंधा भी नसीब नहीं हो सका। काफी इंतजार के बाद परिजनों ने शव का अंतिम संस्कार कर दिया। महिला की मौत लंबी बीमारी की वजह से हुई थी।
मुरादाबाद और दिल्ली में फंसे बेटे
कल्याणपुर के सत्यम विहार में रहने वाले शॉपकीपर सौरभ का बड़ा भाई मुरादाबाद में चीफ केमिस्ट और छोटा भाई सत्येंद्र दिल्ली में इंजीनियर है। शनिवार सुबह सौरभ की मां कमलादेवी (72) का बीमारी के बाद देहांत हो गया। इसकी सूचना सौरभ ने अपने दोनों भाइयों को फोन पर दी। लॉकडाउन के चलते दोनों भाई मां के शव को कंधा देने कानपुर नहीं आ सके। दोनों वाले बेटे लॉकडाउन की वजह से दूसरे शहरों में ही फंसे रहे।
दूसरे शहरों में फंसे हजारों लोग
लॉक डाउन के चलते अभी भी दिल्ली और आसपास इलाकों में हजारों लोग कानपुर और आसपास जिलों के फंसे हैं। इस समस्या को देखते ही परिवहन विभाग ने सभी रीजन प्रमुखों को निर्देश जारी किया है कि वे लोग खाली बसें दिल्ली को भेजें। इसके तहत कानपुर से दिल्ली को 150 खाली बसें भेजी गई हैं। रोडवेज के क्षेत्रीय प्रबंधक एके शर्मा ने बताया कि चालकों की उपलब्धता के आधार पर ही बसें भेजी जा पा रही हैं।
मुंबई, पुणे और नासिक में दो हजार से अधिक फंसे
रेलवे के मुताबिक अभी भी मुंबई, नासिक और पुणे में दो हजार से अधिक शहरी और रेलवे स्टॉफ फंसा है। रेलवे ने निर्देश जारी किया है कि इन स्टेशनों से होकर जो भी खाली रैक कानपुर को आए तो इन सभी को शिफ्ट करके भेज दिया जाए। पिछले तीन दिनों में आई चार रैकों से लगभग तीन सौ यात्री कानपुर सेंट्रल पर उतारे जा चुके हैं।
कोचिंग मंडी से छात्र भेजे गए घर
कानपुर के काकादेव स्थित कोचिंग मंडी में लॉकडाउन के चलते सन्नाटा है। कोचिंग क्लासेस अनिश्चितकाल के लिए बंद हो चुकी हैं। होटल और मेस भी लगभग बंद है, इसलिए छात्रों को खाने-पीने की समस्या हो रही थी। जिसके चलते कल्याणपुर पुलिस ने शनिवार रात बसों का इंतजाम कर छात्रों को वापस उनके गंतव्य तक भिजवाया। रात १० बजे करीब तीन बसों से सैकड़ों छात्रों को वापस भिजवाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो