scriptबजरंग दल ने फेरी निकाल कर लोगों तक पहुंचाया ये संदेश | three day session of bajrang dal kanpur province today | Patrika News

बजरंग दल ने फेरी निकाल कर लोगों तक पहुंचाया ये संदेश

locationकानपुरPublished: Mar 02, 2020 01:31:30 am

Submitted by:

Vinod Nigam

बाल भवन में तीन दिनों तक चलेगा बजरंग दल का अधिवेशन, कार्यकर्ताओं के साथ कई मुद्दों पर होगी चर्चा।

बजरंग दल ने फेरी निकाल कर लोगों तक पहुंचाया ये संदेश

बजरंग दल ने फेरी निकाल कर लोगों तक पहुंचाया ये संदेश

कानपुर। बजरंग दल का तीन दिवसीय प्रांतीय अधिवेशन का आगाज रविवार को कानपुर में हुआ। सैकड़ों बजंरगदल के कार्यकर्ता सड़क पर उतरे और शहर में फेरी निकाल कर अपने संगठन की विचारधारा और कार्यो को लोगों तक पहुंचाया। इस मौके पर राष्ट्रीय सयोजक सुरेंद्र सिंह ने लोगों को संबोधित कर देशहित और राष्ट्रहित के बारे में जानकारी दी और हिन्दू समाज को इकजुट रहने का आव्हन किया।

कई प्रांतों से पहुंचे कार्यकर्ता
तीन दिनों तक चलने वाले अधिवेशन में प्रांत के कई जिलों से सैकड़ों बजरंगदल के कार्यकर्ता कानपुर स्थित बाल भवन पहुंचे। राष्ट्रीय सयोजक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि राममंदिर निर्माण में बजरंग दल की भूमिका को समझाने के लिए इन कार्यकर्ताओ का अधिवेशन बुलाया गया है। साथ ही देश में चले रहे नागरिकता संशोधन एक्ट (सीएए) का विरोध सहित अन्य मुद्दों को लेकर कार्यकर्ताओं को समझाया गया और आगे की रणनीति पर कार्य करने के लिए उन्हें जागरूक किया गया।

राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया
राष्ट्रीय सयोजक सुरेंद्र सिंह ने बताया कि तीन दिनों तक युवा कार्यकर्ताओं को सेवा, सुरक्षा, संस्कार के अलावा हिंदुत्व जागरण तथा राष्ट्रवाद का पाठ पढ़ाया जाएगा। यह युवाओं को जोड़ने की एक पहल है। बतायां बजरंग दल के प्रांतीय पदाधिकारी युवाओं को उनके राष्ट्र दायित्व, हिंदू जागरण के टिप्स देंगे। समाज के अंदर लोगों को राष्ट्रवाद की परिभाषा बताने के साथ ही युवा वर्ग को संस्कारित करने की जानकारी दी जाएंगी।

दिखाई ताकत
बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने बाल भवन से फेरी निकाली। शहर के कई मोहल्लों में फेरी के जरिए बजरंग दल ने अपनी ताकत दिखाई। इस अवसर पर बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने युवाओं से कहा कि वह ज्यादा से ज्यादा संख्या में संगठन से जुड़ें। देश को आजाद कराने वाले महापुरूषों के इतिहास को पढ़ें। कार्यकर्ताओं ने लोगों को पर्चे भी दिए। जिसमें कई मुद्दों के लिखे हुए थे। कई युवाओं ने बजरंग दल की सदस्तता लेकर राष्ट्र निर्माण में अहम योगदान का संकल्प लिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो