scriptअपने से आधी उम्र की महिला से किया दूसरा निकाह और फिर तीसरी शादी के लिए दिया तलाक | Three divorces given to wife for third marriage | Patrika News

अपने से आधी उम्र की महिला से किया दूसरा निकाह और फिर तीसरी शादी के लिए दिया तलाक

locationकानपुरPublished: Oct 18, 2019 01:58:52 pm

गुजारा भत्ता मांगने पर मारपीट कर घर से निकाल दिया
पीडि़ता ने तीन तलाक की रिपोर्ट के लिए तहरीर दी

अपने से आधी उम्र की महिला से किया दूसरा निकाह और फिर तीसरी शादी के लिए दिया तलाक

अपने से आधी उम्र की महिला से किया दूसरा निकाह और फिर तीसरी शादी के लिए दिया तलाक

कानपुर। शहर के रेलबाजार थानाक्षेत्र में तीन तलाक का मामला सामने आया है। पहली शादी के बाद बुजुर्ग ने अपने से आधी उम्र की महिला से दूसरा निकाह किया और फिर तीन साल में उसका मन भर गया तो तीसरी शादी के लिए दूसरी पत्नी को तीन तलाक दे दिया। मामले को लेकर पीडि़ता ने एसएसपी दफ्तर में शिकायत की, जिसके बाद उसकी रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया गया है।
झूठे वादे का किया था दूसरा निकाह
बताया जाता है कि फेथफुलगंज निवासी बुजुर्ग व्यापारी ने अपनी आधी उम्र की शकीला के साथ तीन साल पहले निकाह किया था। यह उसका दूसरा निकाह था और उम्र का भी काफी अंतर था तो शकीला के परिजन पूरी तरह राजी नहीं थे। इस पर बुजुर्ग व्यापारी ने शकीला के परिजनों को भरोसा दिलाया कि वह उसे तलाक नहीं देगा और पूरा ख्याल रखेगा। परिजनों को भरोसे में लेकर उसने 10 अप्रैल 2016 को दूसरा निकाह किया था। फिर तीन साल में ही उसका मन भर गया तो उसने तीसरी बार निकाह के लिए शकीला को तलाक दे दिया।
मारपीट कर घर से निकाला
तलाक के बाद रेलबाजार थाने में शकीला ने मामले की शिकायत दर्ज कराई तो पुलिस ने टरका दिया। उसने ने गुजारा-भत्ते की मांग की तो पति ने मारपीट करने के साथ ही जान से मारने की धमकी देते हुए घर से निकाल दिया। जिसके बाद शकीला ने व्यापारी के खिलाफ एसएसपी दफ्तर में रिपोर्ट दर्ज कराने के लिए तहरीर दी।
एसएसपी दफ्तर से जारी हुआ आदेश
एसएसपी दफ्तर में सुनवाई कर रहे सीओ ने मामले में आरोपित व्यापारी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करने का आदेश दिया है। रेलबाजार थाना प्रभारी ने बताया कि मामले की जांच की जाएगी। अगर महिला के लगाए आरोप सही पाए गए तो आरोपित पति के खिलाफ तीन तलाक समेत अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज की जाएगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो