scriptकानपुर के तीन चेहरे योगी के मंत्रिमंडल में पा सकते जगह | Three names of Kanpur in the Yogi's Cabinet expansion | Patrika News

कानपुर के तीन चेहरे योगी के मंत्रिमंडल में पा सकते जगह

locationकानपुरPublished: May 28, 2019 02:38:03 pm

कानपुर-बुंदेलखंड के अध्यक्ष और प्रभारी के लिए उम्मीदें,काशी में काम करने वाले सलिल का नाम भी चर्चा में

cm yogi new cabinet

कानपुर के तीन चेहरे योगी के मंत्रिमंडल में पा सकते जगह

कानपुर। लोकसभा चुनावों में भाजपा को मिली जबरदस्त जीत के बाद इस विजय के सारथी बने कुछ खास लोगों को सीएम योगी का आशीर्वाद मिल सकता है। कानपुर के तीन खास नेताओं को प्रदेश सरकार के मंत्रिमंडल में जगह मिल सकती है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने भी जल्द ही मंत्रिमंडल के विस्तार की बात कही है। जिसके बाद कई नेताओं के नाम सामने आने लगे हैं।
कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र के दो बड़े नाम
पहली बार ऐसा हुआ कि भाजपा ने कानपुर-बुंदेलखंड क्षेत्र पर पूरी तरह कब्जा किया है। इस क्षेत्र की दस में से दस सीटों पर भगवा फहराया। २०१४ में इस क्षेत्र से सपा की झोली में गई कन्नौज संसदीय सीट पर भी इस बार भाजपा के सुब्रत पाठक ने कमल खिला दिया। यह सीट सबसे हाईप्रोफाइल सीट है, यहां पर मुलायम ङ्क्षसह, अखिलेश यादव और डिंपल यादव सांसद रह चुकी हैं। लंबे समय बाद यहां हुई भाजपा की जीत का श्रेय क्षेत्र के अध्यक्ष मानवेंद्र सिंह और प्रभारी अशोक कटारिया को दिया जा रहा है। दोनों नेताओं के काम का इनाम उन्हें मिल सकता है।
मोदी के लिए बहाया पसीना
तीसरा नाम कानपुर के सलिल विश्नोई का है। विश्नोई आर्यनगर क्षेत्र से पूर्व विधायक रह चुके हैं। इन्हें लोकसभा चुनाव के दौरान पीएम मोदी की संसदीय सीट वाराणसी में चुनाव प्रबंधन की जिम्मेदारी दी गई थी। हालांकि मोदी की जीत पहले से तय मानी जा रही थी, लेकिन काशी क्षेत्र के प्रभारी बने विश्नोई ने ऐसा जबरदस्त काम किया कि मोदी ने बड़ी लीड के साथ विजय पाई। कानपुर में प्रदेश सरकार के दो मंत्रियों महाना और पचौरी में एक पद खाली होगा। पचौरी के इस्तीफे के बाद उनकी जगह सलिल विश्नोई को दी जा सकती है, उन्हें पचौरी की सीट पर ही विधायक का चुनाव भी लड़वाए जाने की संभावना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो