scriptपरीक्षा के दौरान तीन शिक्षक गिरफ्तार, यह थी वजह | Three teachers of Kanpur Public School arrested, Police closed school | Patrika News

परीक्षा के दौरान तीन शिक्षक गिरफ्तार, यह थी वजह

locationकानपुरPublished: Mar 20, 2020 02:45:57 pm

बंदी के आदेश पर भी स्कूल खोलना पड़ गया भारी स्थानीय लोगों की शिकायत पर पुलिस ने की कार्रवाई

परीक्षा के दौरान तीन शिक्षक गिरफ्तार, यह थी वजह

परीक्षा के दौरान तीन शिक्षक गिरफ्तार, यह थी वजह

कानपुर। कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सभी स्कूलों को बंद करा दिया है। यहां तक कि जिन स्कूलों वार्षिक परीक्षाएं चल रही थीं, वहां भी सोमवार तक स्कूल बंद रखने के आदेश हैं, पर इसके बावजूद एक स्कूल में वार्षिक परीक्षाएं कराई जा रही थीं, जिसके चलते पुलिस ने यहां पर छापा मारा और मौके पर मौजूद तीन शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने स्कूल बंद करा दिया है।
स्थानीय लोगों ने की थी शिकायत
शहर के चकेरी इलाके में अहिरवां स्थित कानपुर पब्लिक स्कूल में वार्षिक परीक्षाएं हो रही थीं। स्थानीय लोगों ने जब स्कूल में मौजूद शिक्षकों से स्कूल खोलने की वजह पूछी तो वे कुछ नहीं बता सके। इस बीच किसी ने पुलिस को शिकायत कर दी। अहिरवां चौकी प्रभारी विजय शुक्ला ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि अहिरवां के कानपुर पब्लिक स्कूल में चोरी छिपे कक्षा 9 और 11 कि परीक्षाएं कराई जा रही है।
अंदर से बंद कर लिया गेट
सूचना पाकर सबसे पहले डायल 112 की पीआरवी 419 मौके पर पहुंची। जहां पर पुलिस को अन्दर से स्कूल का गेट बंद मिला। लेकिन स्कूल के अन्दर से बच्चों की आवाज आ रही थी। पुलिस ने दरवाजा खुलवाने के प्रयास किया। लेकिन स्कूल के कर्मचारियों ने दरवाजा नही खोला। जिसके बाद अहिरवां चौकी और थाने का भी फोर्स पहुंचा और दरवाजा खोलने के लिए कहा गया। लेकिन स्कूल के लोग दरवाजा न खोलने की बात पर अड़े रहे।
हंगामा होने पर खोला गया
जब स्कूल वालों ने दरवाजा नहीं खोला तो स्थानीय लोग हंगामा करने लगे। जिसके बाद काफी मशक्कत करने के बाद जब दरवाजा खोला गया तो छात्र छात्राएं कमरों में बैठे मिले। इस पर पुलिस ने स्कूल के तीन शिक्षकों को हिरासत में ले लिया और थाने ले आयी। अहिरवां चौकी प्रभारी ने बताया कि चोरी छिपे परीक्षा कराई जा रही थी। मौके से तीन शिक्षकों को हिरासत में लिया गया है। साथ ही डीआईओएस को भी सूचित किया गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो