script

एक छोटे से कपड़े ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगा दी ब्रेक

locationकानपुरPublished: Feb 05, 2019 09:31:47 pm

Submitted by:

Vinod Nigam

झींझक स्टेशन पर रीवा एक्सप्रेस से उतरा था मानसिक रोगी युवक, ओएचई पर फेंका पकड़ा, डाउन ट्रैक पर 47 मिनट तक बाधित रहा ट्रेनों का संचालन।

thrown cloth in ohe in jhinjhak station then trains stand on track

एक छोटे से कपड़े ने ट्रेनों की रफ्तार पर लगा दी ब्रेक

कानपुर। एक मानसिक बिछिप्त युवक के चलते रेलवे के अधिकारियों के पसीनें छूट गए। युवक का झींझक रेलवे स्टेशन स्थित फुटओवर ब्रिज पर जाकर डाउन लाइन के ओएचई में एक पकड़े कर टुकड़ा फेंक दिया। जिसके चलते करीब 50 मिनट तक इस रूट पर ट्रेनों के पहिए थम गए। स्टेशन मास्टर की सूचना पर रेलवे के इंजीनियरों की टीम मौके पर पहुंची और तारों से पकड़ा हटाया। तभी कहीं जाकर यातायात बहाल हुआ। इस दौरान इस बीच डाउन की गोरखधाम एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनो को पेंटो गिरा कर धीमी गति से निकाला गया, तो कुछ को रोक दिया गया।

मानसिक रोगी की करतूत
झींझक रेलवे स्टेशन में मंगलवार की सुबह रीवा एक्सप्रेस रूकी। इसी दौरान ट्रेन से एक मानसिक बिछिप्त युवक भी उतरा और सीणे फुटओवर ब्रिज पर जाकर खम्भा संख्या 1080-18 व 16 के बीच कपड़ा फेंक दिया। कपड़ा सीधे ओएचई के तारों पर जा गिरा। पोटर संजय शुक्ला ने ओएचई के तारों पर कपड़ा देख तत्काल सूचना स्टेशन मास्टर झींझक राजेंद्र मीणा को दी। स्टेशन मास्टर ने कंट्रोल रूम टूंडला व ओएचई स्टाप को बताया। इसके बाद झींझक स्टेशन पहुंचे ओएचई स्टाप ने तारों से कपड़ा हटाया।

निकला मानिसक रोगी
ओएचई पर पकड़ फेंक युवक भागने लगा तो जीआरपी के जवानों ने उसे पकड़ लिया। पूछताछ के दौरान वो अजब तरीके की हरकतें करनें लगा। इसी बीच स्टेशन के कर्मचारी आ गए और उन्होंने बताया कि युवक मानसिक रोगी है। जिसके बाद उसे छोड़ दिया गया। पर मानसिक रोगी की करतूत के चलते कई ट्रेनों की रफ्तार धीमी हो गई तो रेलवे के अधिकारियों को भी मौके पर पहुंचना पड़ा। स्टेशन मास्टर झींझक राजेंद्र मीणा ने बताया कि ओएचई से कपड़ा हटाने के बाद यातायात पूरी तरह से बहाल हो गया है।

इन ट्रेनों की रफ्तार पर पड़ा असर
मानसिक रोगी की करतूत के चलते डाउन की गोरखधाम एक्सप्रेस, संगम एक्सप्रेस, मडुआडीह एक्सप्रेस, स्वतंत्रता सेनानी एक्सप्रेस समेत आधा दर्जन ट्रेनों को खंभा नंबर 1080/ 18व16 के बीच पेंटो गिराकर धीमी गति से निकाला गया। स्टेशन मास्टर झींझक राजेन्द्र मीणा ने बताया कि मानसिक बिछिप्त व्यक्ति के ओएचई पर कपड़ा फेंकने के कारण 6 बजकर 43 मिनट से 7 बजकर 30 मिनट तक डाउन लाइन का यातायात बाधित रहा। ट्रेनो का पेंटो डाउन करवा कर धीमी गति से गुजारा गया। साथ ही कुठ ट्रेनों को आवटर पर रोका गया।

ट्रेंडिंग वीडियो